शिक्षकों ने सहयोग में अपने मृत साथी की पत्नी को दिए 1 लाख 82 हजार रूपये

शिक्षकों ने सहयोग में अपने मृत साथी की पत्नी को दिए 1 लाख 82 हजार रूपये

Nagra: प्रखंड क्षेत्र के राणा प्रताप मध्य विद्यालय रामपुर कला के दिवंगत स्वर्गीय रघुवंश गिरी के पीड़ित परिवार को शनिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया.

इस अवसर पर सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद प्रोफेसर डॉ वीरेंद्र नारायण यादव एवं नगरा प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड के शिक्षकों की उपस्थिति में स्व रघुवंश गिरी के आवास ग्राम ककड़िया मठिया जाकर नगरा प्रखंड के शिक्षकों द्वारा एकत्रित राशि 1 लाख 21000 एवं राणा प्रताप मध्य विद्यालय रामपुर कला के विद्यालय परिवार की तरफ से 51 हजार रुपया एवं एमएलसी द्वारा 5000 की राशि स्वर्गीय शिक्षक रघुवंश गिरी की पत्नी अहिल्या देवी को दिया गया. साथ ही स्थानीय मुखिया ललित कुमार यादव ने एक हजार रुपये का सहयोग प्रदान किया.

इस संदर्भ में विजेंद्र कुमार विजय के द्वारा बताया गया कि नगरा प्रखंड सारण जिला का एकमात्र प्रखंड है जो शिक्षकों के मरणोपरांत राशि एकत्र कर उनके परिवार को आर्थिक मदद करने का प्रयास करता है.

नगरा प्रखंड में यह तीसरी घटना है, जिसमें दिवंगत शिक्षकों के परिवार को नगरा प्रखंड के शिक्षकों के द्वारा आपसी सहयोग द्वारा प्रदान किया गया है.

उन्होंने बताया कि राणा प्रताप मध्य विद्यालय के शिक्षक परिवार की ओर से यह घोषणा की गई थी कि 1 वर्ष तक प्रत्येक महीने 3 हजार रुपये की आर्थिक सहयोग उनके परिवार को दी जाएगी.

इसके पूर्व राणा प्रताप मध्य विद्यालय रामपुर कला के प्रांगण में विद्यालय के प्रधानाध्यापक उपेंद्र प्रसाद यादव, अध्यक्ष अंबिका राय, सचिव सुनील कुमार सिंह द्वारा एमएलसी का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया.

इस अवसर पर विधान पार्षद डॉ वीरेंद्र नारायण यादव के द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.