तरैया की जनता को सांसद राजीव प्रताप रुडी का तोहफा, पचरौर नहर पर बनेगा उच्च स्तरीय पुल

तरैया की जनता को सांसद राजीव प्रताप रुडी का तोहफा, पचरौर नहर पर बनेगा उच्च स्तरीय पुल

Chhapra: तरैया के पचरौर के नजदीक माझोपुर नहर पर पुल निर्माण की स्वीकृति अब मिल गई है. दो करोड़ बावन लाख छियालीस हजार की लागत से होने वाले इस कार्य की निविदा अगले हफ्ते तक जारी हो जायेगी. करीब तीन वर्ष पूर्व से सांसद रुडी द्वारा इस पुल के निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा था. सांसद ने इस कार्य के लिए पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव को पत्र लिखने के बाद मुलाकात कर बात भी की थी.

इसे भी पढ़ें: Quarantine सेंटर पर खाना बनाने वाले रसोइया को मिलेगा तीन हजार रुपया

विदित हो कि तरैयां विधानसभा क्षेत्र सांसद का पुराना क्षेत्र है इसलिए यहां के नागरिकों से उनका विशेष और भावनात्मक लगाव है. इसी कारण तरैया के पचरौर के पास मझोपुर नहर पर उच्च स्तरीय RCC पुल के निर्माण की पहल करते हुए इसकी स्वीकृति प्राप्त कर ली.

तरैयां के पचरौर के इस स्थान को दुर्घटना स्थल के ब्लैक स्पॉट के रूप में स्थानीय स्तर पर गिनती की जाती है जहां आये दिन भीषण दुर्घटनाएं होती रहती है. इन दुर्घटनाओं में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इस मार्ग से चलने वाले यात्रियों के दर्द को समझते हुए सांसद रुडी ने इसके स्थायी निदान के लिए ही पुल निर्माण के लिए स्वीकृति प्राप्त की. नहर पर पुल बनाने की मांग लगभग दो दशक पुरानी है.

सांसद रुडी ने जनता की इस चिर परिचित मांग को पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव के समक्ष उठाया और इसकी स्वीकृति प्राप्त कर ली गई है और कार्य निविदा की प्रक्रिया में है. सांसद रुडी के प्रयास से यह कार्य शीघ्र ही पूरा होगा और जनता को उपहार स्वरूप प्राप्त होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें