सारण: कटसा की बहू को बीपीएससी में मिली सफलता

सारण: कटसा की बहू को बीपीएससी में मिली सफलता

अमनौर प्रखंड के कटसा पंचायत के जाफरपुर गाँव के स्व. हजारी बैठा की पुत्रवधु मोनिका कुमारी ने 64वी बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर सूबे में अपने मेधा का परचम लहराया है. बिहार के अधिकारी वर्ग के लिए आयोजित इस प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर मोनिका ने प्रखंड का नाम रौशन किया एवं प्रखंडवासियो का का गौरव बढ़ाया.

उनके पिता भगवान बैठा इसुआपुर प्रखंड के मुरवा गाँव के पूर्व मुखिया है. मोनिका शुरू से ही पढ़ाई में काफ़ी तेज़ थी. उसने ग्रामीण परिवेश में पढ़ाई कर खोभारी साह हाई स्कूल इसुआपुर से मैट्रिक की परीक्षा पास की. जिसके बाद राजेंद्र कॉलेज छपरा से स्नातक किया. इसके बाद मोनिका की शादी यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत ब्रजेश कुमार से हुई जो अभी पटना में पोस्टेड है. जिनके सानिध्य और प्रेरणा से बीपीएससी की तैयारी शुरू की और इस मुकाम पर पहुंची है. मोनिका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता और परिवार के सभी सदस्यों को दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें