Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

NH 19 को जाम कर सड़क पर ही पढ़ने लगे स्कूली छात्र, जानें ये है वजह

डोरीगंज: गुरुवार की सुबह डोरीगंज में NH 19 को स्कूली छात्र-छात्राओं ने जाम कर दिया. जिससे NH के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई. बताते चलें कि शहर से से होकर निकल रहे फोरलेन सड़क के निर्माण को ले मार्ग में पड़ने वाले मौजमपुर स्थित राजकीय मध्य विद्यालय को को ध्वस्त किए जाने के बाद इस विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सुदूर संठा गाँव स्थित मध्य विद्यालय मे टैग कर दिया गया था. जिससे नाराज  राजकीय मध्य विद्यालय मौजमपुर की छात्रा छात्राओ का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने NH 19 को जाम कर यातायात पूरी तरह ठप कर दिया. साथ ही सभी छात्रों ने विद्यालय के समीप एन एच 19 पर ही पढना शुरू कर दिया.
जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची अवतारनगर पुलिस ने आक्रोशित बच्चो को समझा बुझाकर जाम हटाने का भरपूर प्रयास किया, किन्तु छात्र छात्राओ ने उनकी एक नही सुनी. छात्र छात्राओ का कहना था कि फोरलेन निर्माण को ले हमारा विद्यालय  फोरलेन मे पड़ गया और इस विद्यालय को गाँव के नजदीक के विद्यालय मे टैग न कर डेढ किमी  दूर सँठा मध्य विद्यालय मे टैग कर दिया गया. जहाँ आने जाने मे दूरी को लेकर उन्हे काफी मुसीबत उठानी पड़ती है. दूरी को लेकर कई छात्र छात्राओ ने स्कूल जाना ही बंद कर दिया है. छात्र छात्राओ की माँग थी कि इसे मौजमपुर के ही पकलिया टोला प्राथमिक विद्यालय जो की अभी अर्धनिर्मित है, उसको निर्माण कार्य पुरा कराकर  पठन पाठन हेतु  जोड़ दिया जाए.

पदाधिकारियों के आश्वासन पर बच्चों ने हटाया जाम

स्कूली बच्चों द्वारा जाम की सूचना पर डीईओ राजकिशोर सिंह, डीपीओ अमरेन्द्र कुमार गौड़, डोरीगंज थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद,अवतारनगर थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह,दिघवारा थानाध्यक्ष संतोष कुमार तथा गरखा सीओ अश्विनी कुमार चौबे आदि पदाधिकारियो ने संयुक्त रूप से पहल करते हुए बच्चो की माँग शीघ्र पूरा कराए जाने का आश्वासन दिया. डीईओ राजकिशोर सिंह ने बच्चो की माँग के मुताबिक विद्यालय को मौजमपुर पकलिया प्राथमिक विद्यालय मे शीघ्र  टैग कराए जाने की बात कही.  जिसके बाद बच्चे सड़क से हटे तथा वाहनो का परिचालन प्रारंभ हुआ.

 

Exit mobile version