Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

संविदा कर्मियों की रही हड़ताल, दिनभर मरीज़ रहे बेहाल

छपरा/मशरख: छपरा समेत जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में संविदा पर कार्य करने वाले कर्मचारी हड़ताल पर रहे. हड़ताल में रहने के कारण पुरे दिन मरीजों को परेशानी हुई. उधर मशरख के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को इलाज के लिए पहुंचे सैकड़ों रोगियों को बैरंग वापस पड़ा.

चिकित्सा सेवा बाधित रहने के कारण बच्चे, बूढ़े एवं महिला आदि रोगियों को इलाज के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा.अपातकालिन सेवा को छोड़कर ओपीडी, रजिस्ट्रेशन कार्य, जन्म- मृत्यु पंजीकरण आदि सभी कार्य परी तरह थप हो गया है. बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदाकर्मि संघ के अहवान पर अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में सोमवार से मसरक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी संविदाकर्मि अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर गए हैं. संविदा कर्मियों द्वारा सोमवार को अस्पताल परिसर में अपने मांगों के समर्थन में नारे बाजी की.

इस संबंध में सारण जिला स्वास्थ्य कर्मि संविद समान काम समान वेतन एवं सेवा नियमितीकरण आदि की मांग जबतक पुरी नहीं होगी संविदाकर्मि सामुहिक रुप से हड़ताल पर रहेंगे. अपातकालिन सेवा को छोड़कर सभी कार्य पुरी तरह बाधित रहेगा. मौके संजय कुमार प्रेम कुमार परमेन्द्र कुमार राजकिसोर आदि संविदाकर्मी उपस्थित थे.

 

Exit mobile version