Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

थाना के महज सौ मीटर की दूरी पर किराना दुकान से लाखों की चोरी

अयूब रजा
नगरा: ठंढ शुरू होते ही इसका फायदा उठाकर चोर घटना को अंजाम दे रहे है. खैरा थाना क्षेत्र के खैरा बाजार स्थित माँ लक्ष्मी किराना दुकान में गत रात्रि चोरों ने दुकान का गेट तोड़ कर लाखो की सामान एवं नगदी चोरी कर ली.

चोरो की हिम्मत इतनी बढ़ गयी है कि थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर यह दुकान स्थित है जहाँ चोरी की घटना को अंजाम दिया. सबसे ज्यादा ग्रामीण एवं दुकानदार खैरा थाना में कार्यरत एक चौकीदार पर दोष लगा रहे थे. इन लोगो का कहना था कि चोरी के दिन संध्या में यह चौकीदार दुकान के सामने दारू पी कर बवाल किया था. लोगो का कहना था की हरदम दारू पीकर यह चौकीदार अपनी वर्दी का धौस दिखाते रहता है. ग्रामीणों एवं दुकानदारों के आक्रोश का मुख्य कारण यह है कि दुकान एवं थाने की दूरी महज सौ मीटर के आस पास है. उसके बाद भी यह घटना घटित ही गयी.

थाने का घेराव करते हुए ग्रामीणों एवं दुकानदारों ने थाना प्रभारी गौरी शंकर बैठा से कहा कि खैरा थाना क्षेत्र में अवैध दारू का धंधा फल फूल रहा है इस पर ध्यान दिया जाए साथ ही बाज़ार की रात्रि सुरक्षा के लिए सैफ जवानों को लगाया जाए. इस चोरी की घटना के खिलाफ खैरा बाजार के दुकानदारों ने आधी दिन तक अपनी दुकानें बंद रखी तथा अपनी सुरक्षा की मांग प्रशासन से की.

इधर माँ लक्ष्मी किराना दुकान खैरा के मालिक राजू ने थाने में लिखित आवेदन देकर बताया कि विगत रात्रि हम दुकान बंद कर घर चले गए. सुबह करीब 4 बजे कुछ लोगो ने सूचना दी कि आपके दुकान का फाटक टूटा है तब हम लोग आए तथा अपनी दुकान की जाँच किए तो पाए कि दुकान से करीब 20 हजार रु नकद जिसमे सिक्का एवं नोट शामिल है. 4 कार्टून काजू करीब 48 हजार रु, 8 हजार रु का तीन कार्टून किशमिश, 30 हजार रु का एक कार्टून अखरोट, 4 टीना सी पी ब्रांड सरसो तेल करीब 48 सौ रु, 10 टीना फार्च्यून ऑयल कीमत करीब 12 हजार रु,तथा सबसे दुखद बात की चोरो ने दुकान की खाता बही भी चुरा लिया जिसमे ग्राहकों के बकाया का रकम लिखा जाता है. बहुत से ग्राहक इस दुकान से बकाया सामान खरीदते है तथा महीने पर पेमेंट करते है. वह सारा रिकार्ड भी चोरो ने चुरा लिया.

सूचना पाकर खैरा थाना प्रभारी गौरी शंकर बैठा घटनास्थल पर पहुँच कर दुकानदार राजू से घटना की जानकारी लिए. वही खैरा थानाध्यक्ष गौरी शंकर बैठा ने कहा कि मामले की जाँच किया जा रहा है.

Exit mobile version