एससी एसटी आयोग के सदस्य ने की समीक्षा बैठक

Chhapra: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य योगेंद्र पासवान ने बुधवार को जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान जिले में एससी एसटी के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के द्वारा चलाये जा रहे लोक कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई.

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में सदस्य योगेंद्र पासवान ने कहा कि जिले में एससी एसटी के लिए विद्यालय की स्थापना की जाएगी. इसके लिए जिलाधिकारी को जमीन का चयन करने के लिए निर्देश दिए गए है. जमीन का चयन होते ही जिलाधिकारी आयोग को अपनी रिपोर्ट देंगे. जिसके बाद जिला में भी अनुसूचित जनजाति के लिए विद्यालय की स्थापना की जा सकेगी.

साथ ही उन्होंने बताया कि छपरा के हरिजन छात्रावास में लाइब्रेरी और किचेन का निर्माण कराया जाएगा. वही जगदम कॉलेज में 100 बेड के छात्रावास बनाने के लिए वहां के प्राचार्य ने एनओसी दे दी है.

उन्होंने बताया कि बैठक में एसपी को निर्देश दिया गया है कि जिले में एससी एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामलों का जल्द निष्पादन करें और दोषियों को सजा मिले. उन्होंने बताया कि 2015 से 18 तक कुल 289 मामले लंबित है जिनके निष्पादन के लिए निर्देश दिए गए है.

0Shares
A valid URL was not provided.