सोनपुर में खुलवाया गया नहर का फाटक, कई पंचायतों में बाढ़ से परेशान हैं लोग

सोनपुर में खुलवाया गया नहर का फाटक, कई पंचायतों में बाढ़ से परेशान हैं लोग

Sonpur: सोनपुर क्षेत्र के कई पंचायतों को बाढ़ से राहत दिलाने के लिए विभिन्न स्थानों पर जलबन्द द्वार को खुलवाए गए. सोनपुर के डूंगरी बुजुर्ग, नयागांव, रसूलपुर, गोपालपुर चतुरपुर, परमानंदपुर, गोविंद चौक, दुधाला, भरपुरा चित्रषेनपुर, कल्याणपुर, शिकारपुर इत्यादि यानी सभी पंचायतों में आयी बाढ़ से आमजन परेशान हैं. गुरुवार को सोनपुर विधानसभा के भावी प्रत्याशी डॉ चन्दनलाल मेहता ने पहल करते हुए फाटकों को खुलवाने का काम किया. सबसे पहले डॉ मेहता ने विभिन्न पंचायतों में भ्रमण कर आम लोगों से मिले, फिर लोगों ने उन्हें जानकारी दी कि विभिन्न इलाकों में बाढ़ का पानी जमा हो गया है जिससे आम जन परेशान है.

इसके बाद डॉ मेहता ने संबंधित विभाग के अभियंता से बात कर उनसे जानकारी ली एवं बाढ़ से प्रभावित लोगों के स्थिति से अवगत कराया. गंगा नदी के जल स्तर को घटते हुए देखकर उन्होंने कार्यपालक अभियंता से आग्रह किया कि गोपालपुर जल बंद द्वार कैनाल को पूर्ण खोल दिया जाए. जिस पर अपने कनिया अभियंता को भेजकर तत्काल गोपालपुर जल बंद द्वार खुलवाए. इसके बाद लोगों को जलजमाव की समस्या से राहत मिलेगी. डॉ चंदन लाल मेहता ने बताया कि क्षेत्र के लोगों की जो भी समस्या है वह उनके साथ साझा कर सकते हैं, ताकि किसी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई की जा सके. फाटक खुल जाने के बाद आम लोगों ने जदयू नेता डॉ चंदन लाल नेता को धन्यवाद दिया. इस मौके पर आनंद किशोर सिंह व जदयू मीडिया प्रभारी शंकर मालाकर मौजूद रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें