छपरा के धर्मनाथ मंदिर समेत सारण के इन मन्दिरों से राम मंदिर के लिए अयोध्या भेजी जा रही है मिट्टी

छपरा के धर्मनाथ मंदिर समेत सारण के इन मन्दिरों से राम मंदिर के लिए अयोध्या भेजी जा रही है मिट्टी

Chhapra: अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के निर्माण के नींव पूजन में सारण के प्रमुख मन्दिरों से मिट्टी भेजी जा रही है. 5 अगस्त को राम मंदिर की नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी जाएगी. देशभर के तीर्थ स्थलों के इसके लिए मिट्टी और जल भेजा जा रहा है. इसी क्रम में छपरा के भी तमाम तीर्थ स्थलों से मिट्टी भेजी जा रही है.

इसको लेकर पुजारी अरुण पुरोहित ने बताया कि रविवार को छपरा के धर्मनाथ मंदिर से मिट्टी, राम भक्तों द्वारा लाया गया है. मंदिर के महंत विंदेश्वरी पर्वत द्वारा राम भक्तों को अयोध्या भेजने के लिए मिट्टी सौंपी गई. उन्होंने बताया कि 4 अगस्त को यहां से विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता अयोध्या के लिए रवाना होंगे. इससे पहले सारण के तमाम मन्दिरों से मिट्टी इकट्ठा की जाएगी.

उन्होंने बताया कि छपरा के मारुति मानस मंदिर, धर्मनाथ मंदिर, दिघवारा स्थित शक्तिपीठ अंबिका भवानी, मढौरा स्थित शिल्हौड़ी, गौतम स्थान, सोनपुर हरिहर नाथ मंदिर आदि गढ़देवी मंदिर मढ़ौरा, परसा, भेलदी, अमनौर वैष्णो देवी, गरखा, माझी, महेंद्रनाथ एकमा इत्यादि मंदिरों से सारण में मिट्टी इकट्ठा की गई. नींव पूजन के लिए गंगा और सरयू का जल भी ले जाया जाएगा.


आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 3 अगस्त से ही भूमि पूजन शुरू हो जाएगा. उसके बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर के निर्माण की नींव रखी जाएगी. इसके लिए बनारस और दक्षिण भारत से पंडितों को बुलाया गया है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें