कौशल केंद्र से बदलेगी युवाओं की तस्वीर

परसा: राज्य सरकार के सात निश्चय के तहत जिले के परसा प्रखंड में बेरोजगार युवा-युवतियों को कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वालम्बी बनाने के लिए बिहार का प्रथम ट्रेनिंग सेंटर इंटेलस का उद्घाटन परिवहन मंत्री चंद्रिका राय ने फीता काट कर किया.

उद्घाटन के साथ ही वाई-फ़ाई से लैस कंप्यूटर लैब में सिस्टम का बटन क्लिक कर इसकी शुरुआत की सम्बोधन के दौरान उन्होंने सरकार के सात निश्चय में युवाओ और छात्रो के लिये चिन्हित कौशल विकास मिशन संसथान से प्रशिक्षण की जानकारी दी.

उपस्थित युवाओ से कुशल प्रशिक्षण लेकर स्वालंबी बनने का आग्रह किया. विद्यार्थियो के लिये सरकार द्वारा बिना ब्याज दर पर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की जानकारी दी. इंटेल्स सेंटर पर स्थापित युवा प्रशिक्षण कार्यक्रम को नियमानुसार संचालित करने तथा इस क्षेत्र में हर संभव सहयोग करने का आश्वासन संस्था के कोऑर्डिनेटर विश्वकर्मा शर्मा को दिया.

इसके पहले विश्वकर्मा शर्मा ने संचालित प्रशिक्षण की जानकारी उपस्थित लोगो को दी. कार्यक्रम की अध्यक्षता मनीष कुमार, मंच संचालन विश्वकर्मा शर्मा ने किया.

इस मौके पर डॉ उमेशचंद्र शर्मा, अमित कुमार, थानाध्यक्ष राजरूप राय, मो खलील, बीडीओ धर्मवीर कुमार, सीओ अवधेश कुमार नेपाली, नगरपंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि लालबाबू खलीफा, दरोगा राय, जितेश राज,साहेब राय सहित कई गण्यमान्य उपस्थित थे.

0Shares
A valid URL was not provided.