Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिजली की शार्ट सर्किट से लगी आग, नगद सहित हजारों की संपत्ति जलकर राख

डोरीगंज: सदर प्रखण्ड के दियारे क्षेत्र के कोटवापट्टी रामपुर पंचायत स्थित चकिया गाँव मे होलिका दहन से एक दिन पूर्व बुधवार की संध्या बिजली की शार्ट सर्किट के कारण हुई. अगलगी की घटना मे आधे दर्जन मजदूर परिवारो की झोपडियाँ जलकर राख हो गई. जिस घटना मे नकद 60 हजार समेत कपड़े, बर्तन जेवर, अनाज व घरेलु उपयोग की अन्य जरूरी समानो सहित कुल लाखो की सम्पति जलकर खाक हो गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना बुधवार की संध्या साढे 6 बजे की है बताया जाता है कि झोपड़ियो के ऊपर से गुजरे विद्युत तारो मे तेज रौशनी के साथ अचानक स्पार्किग शुरू हो गई. जिसे देख स्थानीय लोग विद्युत विभाग के कर्मियो से सम्पर्क साध बिजली काटे जाने के प्रयास मे जुटे फोन से अभी न0 मिला ही रहे थे कि एक चिंगारी रामानन्द राय की झोपड़ी पर आ गिरी. लोग कुछ समझ पाते इससे पूर्व तेज रौशनी के साथ आग की लफटे पूरी तरह फैल गई और पास स्थित 5 अन्य झोपड़ियो को भी अपनी आगोश मे ले विकराल रूप धारण कर लिया.

वही घटना की जानकारी मिलने के बाद अग्नि पीड़ितो की हर संभव सहायता के प्रयास मे जुटे स्थानीय मुखिया जयप्रकाश सिह ने बताया कि किसी तरह की सरकारी सहायता मिलने तक पीड़ित परिवारो को तत्काल रिहायश व भोजन की व्यवस्था किए जाने के साथ सदर सीओ को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है.

Exit mobile version