छपरा में छूट मिलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुली दुकानें

छपरा में छूट मिलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुली दुकानें

Chhapra: लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद एक बार फिर से छपरा में दुकानें खुल गई हैं. रक्षाबंधन के अवसर पर सोमवार को बाजार तो खुले लेकिन दुकानों पर ग्राहक काफी कम नजर आए. छपरा शहर में कंटेन्मेंट जोन छोड़कर तमाम दुकानें एक बार फिर से खुल गयी हैं. इस दौरान दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बेहद सख्ती से कराया गया. छपरा शहर के गुदरी बाजार, हथुआ मार्केट, साहेबगंज, सोनारपट्टी समेत अन्य बाजारों में दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दुकान खोली गई. कोविड-19 के कारण 16 से 31 जुलाई तक लॉक तक घोषित किया गया था. इसके बाद इसे बढ़ाकर 16 अगस्त तक कर दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन में छूट दी गई है. जिसके तहत दुकानदारों को कड़ी शर्तों के साथ पालन करते हुए दुकानें खोलनी हैं.

पटरी से उतरा व्यापार

रक्षाबंधन के अवसर पर दुकानों पर काफी कम लोग नजर आए. छपरा के सोनार पट्टी स्थित अशोक अलंकार के मालिक ने बताया कि कोविड-19 के कारण बार-बार दुकाने बंद हो रही हैं. जिससे आर्थिक नुकसान बेहद ज्यादा हो गया है. अन्य दुकानदारों ने बताया कि काफी समय से व्यापार पटरी से उतर गया है. इसे ठीक होने में 1 साल का भी वक्त लग सकता है. आपको बता दें कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद दुकान खुल गई लेकिन कंटेनमेंट जोन की दुकानें भी बंद रहेंगी.

इन शर्तों के साथ खुलेंगी दुकानें

दुकानों को खोलने को लेकर प्रशासन ने कई शर्ते रखी है. इसके तहत दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए. इसके अलावा लगभग दुकानें सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक के लिए ही खुलेंगे. दुकानों में प्रत्येक आने वाले व्यक्ति को सैनिटाइ करना होगा साथ ही साथ लोगों को नजदीक के दुकान में ही खरीदारी करनी होगी. यदि किसी दुकानदार द्वारा प्रशासन द्वारा जारी शर्तों की अवमानना की जाएगी तो दूकान सील करके महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें