Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण जिला शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के सभी घटक संगठनों की हुई बैठक

Chhapra: सारण जिला शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के सभी घटक संगठनों की बैठक अध्यक्ष कमलेश्वर राय के आवास पर हुई. बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि राज्य संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 5 सितंबर को जिले के सभी प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षक एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे. सभी शिक्षक पटना के संजय गांधी स्टेडियम गर्दनीबाग पटना में धरना पर बैठ कर वेदना प्रदर्शित करेंगे.

इसे भी पढ़ें: शिक्षकों के प्रति सरकार की मंशा ठीक नही: समरेंद्र

प्रदर्शन के लिए समन्वय समिति के द्वारा पटना प्रशासन से गांधी मैदान के आंशिक स्थल के आवंटन की मांग की गई थी, लेकिन पटना प्रशासन ने सरकार के इशारे पर स्थल को आवंटित नहीं कर के संघर्ष को बाधित करने का प्रयास किया. जिसकी घोर भर्त्सना की गई.

हाल ही में प्रधान सचिव शिक्षा विभाग आरके महाजन के द्वारा शिक्षक दिवस मनाने को लेकर जारी आदेश को हास्यास्पद बताया गया है. जिले के तमाम प्रारंभिक विद्यालय बंद रहेंगे जिले के तमाम संगठन एकजुट है और हजारों की संख्या में शिक्षक पटना जाने की तैयारी कर चुके हैं.

बैठक में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष बृजेश सिंह, प्रधान सचिव दिनेश सिंह, अराजपत्रित के अध्यक्ष राफिल, परिवर्तनकारी महासंघ के अध्यक्ष अरविंद यादव, नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रविंद्र सिंह, हरि बाबा प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, दिलीप गुप्ता, प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद यादव, प्रारंभिक संघ के अध्यक्ष मनजीत तिवारी, नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के अमोद कुमार यादव, सुरेंद्र राम एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के सचिव सुरेंद्र कुमार सिंह उपस्थित थे.

Exit mobile version