Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कुलपति ने किया NSS के सात दिवसीय विशेष कैंप का उद्घाटन

छपरा: स्थानीय राजेंद्र कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित विशेष कैंप सह संगोष्ठी (परिसंवाद) का उद्घाटन जयप्रकाश यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो हरिकेश सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया. संगोष्ठी का ‘विषय: लोक नायक जयप्रकाश नारायण और समाजवाद’ था. NSS द्वारा आयोजित यह विशेष कैंप 23 मार्च तक चलेगा. प्रत्येक दिन अलग अलग थीम पर रैली भी निकाली जाएगी.

जयप्रकाश विवि के कुलपति प्रो हरिकेश सिंह ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि आज के आधुनिक दौर में जब लोगों को जानकारी प्राप्त करने के लिए कई माध्यम उपलब्ध है, ऐसे में भी छात्र इतिहास खास कर अपने महा विद्यालय आदि की जानकारी कम रख रहे है. जो की सही नही है. छात्रों को चाहिए कि वो अपने महाविद्यालय के गौरवशाली इतिहास को और अनुसरण करें. उन्हीने शिविर में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए. उनसे प्रशिक्षण के दौरान बेहतर करने के लिए प्रेरित किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजेंद्र कॉलेज के प्राचार्य रामश्रेष्ठ राय ने कहा कि लोकनायक जय प्रकाश नारायण ने सम्पूर्ण क्रांति का नारा दिया था.  उन्होंने जय प्रकाश नारायण के जीविनी पर प्रकाश डाला.

इस अवसर पर रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवानंद जी, NSS के अलोक कुमार, अमित कुमार, राहुल आदि सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

 

Exit mobile version