योग को अपने दैनिक जीवन मे अपनाकर स्वस्थ्य रहने की अपील

योग को अपने दैनिक जीवन मे अपनाकर स्वस्थ्य रहने की अपील

Chhapra: भारत स्काउट और गाइड सारण के रोवर, रेंजर, स्काउट और गाइड ने अपने प्रशिक्षको के मार्ग निर्देशन में जिले के वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर राज्य मुख्यालय, क्षेत्रीय मुख्यालय और राष्ट्रीय मुख्यालय के दिशानिर्देश में आयोजित वर्चुअल (ऑनलाइन) योगा शिविर में भाग लिया.

क्षेत्रीय मुख्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जहां डायरेक्टर राजकुमार कौशिक ने युवाओं को योग के प्रति जागरूक रहते हुए स्वस्थ्य रहने की अपील की. वहीं कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान संयुक्त निदेशक गाइड दर्शना पावसकर ने सभी युवाओं को हमारे जीवन मे योग के महत्व को बताया.

इस अवसर पर क्षेत्रीय संगठन आयुक्त बबलू गोस्वामी ने अपने कुशल नेतृत्व में अपने सहयोगी टीम मेम्बर के सहयोग से वर्चुअल योग शिविर को आयोजित किया था. जिसमे बिहार सहित 8 राज्य के रोवर, रेंजर, स्काउट, गाइड और यूनिट लीडर ने भाग लिया.

सारण के विभिन्न प्रखंडों में भी सदस्यों ने घर पर रहते हुए योग किया. सोनपुर में शिक्षक मनीष कुमार और अमरदीप के दिशा निर्देश में, परसा में शिक्षक अजय कुमार के नेतृत्व में, नगरा में रमेश कुमार के नेतृत्व में, छपरा में शारदा शर्मा, रितिक कुमारी, अमन राज के नेतृत्व में, गरखा में अम्बुज कुमार झा, जय प्रकाश कुमार और आशीष कुमार स्काउट गाइड ने योग किया.

मुख्य जिला आयुक्त हरेंद्र प्रसाद सिंह ने बच्चों को योग के अपने जीवन मे अपनाने हेतु संदेश दिए. वही जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन ने सभी सदस्यों को योग को अपने दैनिक जीवन मे अपनाकर स्वस्थ्य रहने की अपील की. जिला आयुक्त गाइड ज्ञान्ति सिंह ने स्वस्थ्य शरीर से मिलने वाले फायदों की ओर संकेत किया. वही संयुक्त जिला सचिव मंजू वर्मा ने कोरोना के इस संक्रमण काल मे योग फायदेमंद होने की बात बताई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें