Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्काउट गाइड सारण ने वर्चुअल रूप से मनाया कारगिल विजय दिवस

Chhapra: देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद युवाओं के लिए आज भी प्रेरणा के स्रोत बने हुए हैं. देश की सुरक्षा के लिए युवाओं को आज संकल्प लेने का दिन है. उक्त बातें भारत स्काउट एंड गाइड की ओपन इकाई डिस्ट्रिक्ट ओपन टूप के तत्वावधान में आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित स्काउट और एडवांस स्काउट मास्टर अमन राज ने रविवार को कही.

वही वर्चुअल माध्यम से जुड़ भारत स्काउट एंड गाइड सारण के जिला संगठन आयुक्त (स्काउट) आलोक रंजन ने कहाँ की स्काउट गाइड छात्रों -जवानों को देश की सेवा के लिए समर्पित होकर कार्य करने के लिए प्रशिक्षित करता है.

जिला सचिव त्रिवेणी कुँवर ने कहा कि सभी स्काउट और गाइड को आज यह संकल्प लेने की जरूरत है कि वह अपनी देश की सुरक्षा तथा संप्रभुता की रक्षा के लिए मर मिटने को तैयार रहेंगे. यही वीर शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी. वही जिला सहायक सचिव श्री उमाशंकर गिरी ने कहाँ कि 60 दिनों तक चले कारगिल युद्ध में देश के 550 जवानों ने अपने जान गवा दी, लेकिन देश के नागरिकों पर आंच नहीं आने दी. उन्होंने कहा कि आज देश को विदेशी आक्रमणकारियों से सुरक्षा के लिए युवा संकल्पित हैं.

कार्यक्रम स्थल से करण, अंकित शर्मा आदि शामिल . वर्चुअल रूप डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित स्काउट प्रणव, अंकित श्रीवास्तव, अभिमन्यु सिंह सहित सभी डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के स्काउट गाइड ने भाग लिया.

कार्यक्रम के सफल संचालन होने पे भारत स्काउट और गाइड सारण के जिला मुख्य आयुक्त हरेंद्र प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष डॉक्टर सुरेश प्रसाद सिंह,जिला आयुक्त स्काउट) डॉ० दीनानाथ मिश्रा ने टेलीफोन के माध्यम से जुड़ सभी स्काउट गाइड को धन्यबाद दिया.

Exit mobile version