प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने छपरा विधायक को लिखा पत्र, स्कूलों को ऐच्छिक कोष से मदद करने की मांग की

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने छपरा विधायक को लिखा पत्र, स्कूलों को ऐच्छिक कोष से मदद करने की मांग की

Chhapra: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सारण ने छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता से अपने ऐच्छिक कोष से स्कूलों को राशि देने की मांग की है.

एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा सिंह ने विधायक को पत्र लिखकर कहा है कि संकट के समय में स्कूलों और उनके कर्मचारियों के लिए विधायक को अपने कोष से राशि प्रदान करनी चाहिए. अगर अगर विधायक ऐसा करते हैं, अभिभावकों को फी से राहत मिलेगी.

दरअसल छपरा विधायक डॉ सीएन ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर स्कूलों से ट्यूशन फी आधा माफ करने की मांग की थी. जिसके बाद प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने विधायक से अब कर्मचारियों के भुगतान के लिए उनके ऐच्छिक कोष से राशि की मांग की है.

विधायक द्वारा स्कूलों से फी माफ करने के जवाब में एसोसिएशन ने लिखा है कि प्राईवेट स्‍कूल और स्‍थानीय संचालक, स्‍कूल के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी भी आपकी क्षेत्र के ही निवासी है. उनकी भी दैनिक आवश्‍यक जरूरते हैं. आपका विचार स्‍वागत योग्‍य तो है परन्‍तु एकपक्षीय है, प्राइवेट स्‍कूल संचालकों एवं ऐसी संस्‍थाओं का महिमा मण्‍डन पिछले दो माह से सोशल मिडिया में सिवाय निंदा के और कुछ नहीं दिख रहा है.

एसोसिएशन ने विधायक से अनुरोध किया है कि इस विपत्ति काल में सभी प्राइवेट स्‍कूलों के कर्मचारियों हेतु अपने एच्छिक कोष से एक समुचित राशि का प्रावधान करें ताकि अभिभावकों के राहत के साथ-साथ, हमारे कर्मचारियों की संवेदनाएँ भी तृप्त होती. यह परिस्थिति पिछले ढ़ाई महीने से है जो विश्‍व स्‍तर पर है. हम संचालक भी अपने सामर्थ्‍य शक्ति का उपयोग कर चुके हैं. तभी हम एक सूत्र में सहयोग की तरह अपने कर्मचारियों को बाँध पाये हैं. परन्‍तु अब आपके सहयोग एवं उच्‍च विचार की जरूरत हैं. ताकि आपकी समदर्शिता बरकरार रह सके.

एसोसिएशन ने लिखा है कि दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय एवं सर्वोच्‍च न्‍यायालय भी इस संबंध में याचिकाओं पर अपना विचार दे चुकी हैं. हम स्‍कूल एसोसिएशन सभी अभिभावकों के परिस्थितियों से पूर्णत: अवगत है एवं यथा सम्‍भव अपने तरफ से इसका निर्वाह भी कर रहे हैं.

पत्र में लिखा गया है कि प्राइवेट स्‍कूल एसोसिएशन इससे भी परेशान है कि इस वैश्विक महामारी में हमारे क्षेत्रिय विधायक या जन प्रतिनिधि प्राईवेट स्‍कूल के सभी स्‍तर के शिक्षक एवं कर्मचारी के हित में एक सार्थक कदम बढ़ाये. साथ ही उन्होंने लिखा है कि विधायक द्वारा जिलाधिकारी के पास पत्र लिखने से पहले एक बार भी एसोसिएशन से परेशानियों पर चर्चा नहीं की गयी जो खेदजनक है.

इसे भी पढ़ें: स्कूलों का फी माफ कराने को लेकर विधायक ने लिखा DM को पत्र

आपको बता दें कि विगत दिनों छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहे बच्चों की आधी टयूशन फी को माफ़ करने की मांग की थी. जिसके बाद प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने विधायक को पत्र लिखते हुए ऐच्छिक कोष से मदद की मांग की है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें