पुण्यतिथि पर याद किये गए सरदार पटेल, श्रधांजलि सभा का हुआ आयोजन

पुण्यतिथि पर याद किये गए सरदार पटेल, श्रधांजलि सभा का हुआ आयोजन

मशरक: उच्च विद्यालय मशरक में भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी 70वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि देकर याद किया गया.

इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एवं उपस्थित शिक्षकों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के तैल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर सरदार पटेल को याद किया गया.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरुण कुमार वर्णवाल ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत के सभी छोटी एवं देशी रियासतों का एकीकरण कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके कारण उन्हें “भारत के लौह पुरुष” के रूप में जाना जाता है. इन्होंने 15 दिसंबर,1950 को दिल का दौरा पड़ने से बम्बे के बिड़ला हाउस में अंतिम सांस ली.

उक्त अवसर पर विद्यालय खेल शिक्षक संजय कुमार सिंह, शिक्षक विजय कृष्ण त्रिपाठी, डॉ.मनोज कुमार सिंह, विनय कुमार सिंह, दुर्गा प्रसाद, रामप्रवेश पंडित, महेश कुमार पोद्दार, वीणा कुमारी, सुप्रिया एवं परिचारक राजकुमार प्रसाद, परिचारिका इन्दू देवी एवं माला देवी उपस्थित रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें