Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सरयू नदी के जल स्तर मे लगातार वृद्धि जारी, कई गांवों का सड़क से सम्पर्क टूटा

डोरीगंज: गंगा सरयू के जल स्तर में लगातार हो रही वृद्धि के कारण सदर प्रखंड के दियारा व तटीय इलाकों में बाढ का पानी फैल गया. जिसमें दियारा के बरहारा महाजी, कोटवापट्टी रामपुर तथा रायपुर बिंदगांवा पंचायातों में

तेजी से बाढ का पानी फैल गया है. वहीं सदर के तटीय इलाकों में चिरान्द के दलित बस्ती भौरोपुर निजाम पंचायत व मुस्सेपुर पंचायत का नेहाला टोला का सड़क से संपर्क भंग हो गया है.

वहीं पश्चिमी बलुआ, पूर्वी बलुआ, पिपरा टोला, मौजमपुर पंचायत के फूलवरिया टोला, कवलिया टोला तथा डुमरी पंचायत के सिंगही में देर रात तक पानी फैलने की प्रबल आशंका है. जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल है. दलित बस्ती चिरांद के लोग सुबह से ही अपने घरों से पलायन करने के लिए साामान निकालते देखे गये.

हालांकि यहां की परेशानी खनुआ नाला से है. खनुआ नाला जाम के कारण हर वर्ष इन्हें परेशानी उठानी पड़ती है और महीनों उन्हें स्कूल के कैम्पस में दिन गुजारने की पड़ती है.

बढते जल स्तर के कारण तिवारी घाट, नौनिया टोला व पुरातात्विक स्थल चिरांद में कटाव जारी है. कटाव के कारण लोगों का घर गिरने के कगार पर है. समाचार
प्रेषण तक इन प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन, राज नेता किसी भी कोई व्यवस्था या बचाव के उपाय नही दिख रहा है. चिरांद के सरपंच अजय पासवान, वार्ड सदस्य बच्चा पासवान, जयमंगल भक्त ने बताया कि महीनों से सरकार जिला प्रशासन से खनुआ नाले की उराही के लिए आवेदन दिया गया. यहां तक की भूख हड़ताल किया गया लेकिन नाले की उराही के बजाय संघर्ष कर रहे लोगाे पर प्राथमिकी दर्ज कर दी गयी है.

Exit mobile version