Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

धूमधाम से हुआ सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन

 

नगरा: सरस्वती पूजा के मौके पर शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र में स्थापित प्रतिमा का धूमधाम से विसर्जन किया गया.

मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना शुक्रवार को क्षेत्र के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों और गली मोहल्ले में की गई थी. क्षेत्र में स्थापित अधिकांश मां सरस्वती की प्रतिमा को क्षेत्र के नदी में विसर्जित किया गया. लोगों ने मां सरस्वती की प्रतिमा को ठेला व ट्रैक्टर से ले जाकर विसर्जित किया.

इस मौके पर ग्रामीण व छात्रों ने एक दूसरे को अबीर और गुलाल लगाकर नाचते और गाते मां को विदा किया. प्रतिमा विसर्जन शांतिपूर्ण रही. इस मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम प्रशासन की ओर से किए गए थे.

इससे पहले बुधवार को पूजा पंडालों की सजावट भव्य तरीके से की गई थी. कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी इस मौके पर किया गया.  सभी संस्थानों में विशेष तैयारी की गई थी. अवसर बच्चों ने गुलाल लगाया. क्षेत्र के तमाम स्कूलों, शिक्षण संस्थानों के अलावा चौक चौराहों में धूमधाम के साथ पूजा पंडालों में मां सरस्वती की भव्य प्रतिमा की स्थापना की गई थी. बी बी राम हाई स्कूल नगरा, एस टी एस कंप्यूटर सेंटर नगरा , उत्क्रमित मध्य विधालय कादीपुर, संस्कार भारती पब्लिक स्कूल सिसवां आदि संस्थानों में आकर्षक पंडाल बनाकर माता की पूजा-अराधना की गई.

इस मौके पर थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय, सीओ अरबिंद प्रसाद सिंह,  गणेश कुमार पांडेय अरुण कुमार ब्याहुत आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version