सारण: आगलगी में दो घर जलकर राख

सारण: आगलगी में दो घर जलकर राख

बनियापुर: अंचलक्षेत्र के कराह बथानी टोला में बीती रात आग लगने से दो फुसनुमा घर जलकर राख हो गया है. अगलगी में रामदयाल सहनी और गिरजा सहनी का झोपड़ीनुमा घर तथा घर में रखे अन्न, वस्त्र, नकदी समेत सभी आवश्यक सामग्री जल गया है. लगभग पच्चास हजार रुपये मूल्य की समान जल जाने की बात बताई जा रही है.

कड़ाके की ठंड में घर जलकर नष्ट हो जाने से दोनो परिवार के दर्जनों लोग खुले आकाश के नीचे रहने को विवश हैं. पीड़ित रामदयाल सहनी ने बताया कि देर रात को अचानक घर के दक्षिणी छोर पर आग की लपटें निकलने लगी. आग की तेज लपटों को देख आनन फानन में झोपड़ी में सोए लोगो को बाहर निकाला गया. तबतक आग पूरे घर में फैल गई. देखते ही देखते पूरा घर आग की चपेत में आ गया. तेज लपटों के कारण निकट के गिरजा सहनी की झोपड़ी भी जल गई है.

बाद में स्थानीय लोगो ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अगलगी की घटना का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है. कुछ लोग अगलगी का कारण बिजली का सॉर्ट सर्किट होना बता रहे हैं. घटना की जानकारी पर पहुंचे बीडीसी सदस्य भगवनजी शर्मा तथा पूर्व बीडीसी सदस्य मुरारी सिंह ने मामले की जानकारी सीओ स्वामीनाथ राम को देते हुए पीड़ित परिवार को प्रावधान के मुताबिक मुआवज़ा देने की मांग की है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें