सारण के इस विद्यालय में चार कमरे में चलते है आठ क्लासेज

सारण के इस विद्यालय में चार कमरे में चलते है आठ क्लासेज

डोरीगंज: गरखा प्रखण्ड के उ म वि मीरपुर जुअरा जहाँ चार कमरे में आठ क्लास चलते है. बच्चे ज्यादा होने पर बच्चों को मजबुरन बरामदें मे बैठाना पड़ता है. विद्यालय मे तीन सौ से भी ज्यादा बच्चे है. जिसे चार कमरे मे बैठाना संभव नही हो पाता. वैसे विद्यालय मे दो अन्य कमरे है जो खपरैल है और जर्जर स्थिति मे है. वहाँ बच्चों को बैठाना खतरे से खाली नही.

कम कमरे होने से आए दिन बच्चें हंगामा करते है और पढ़ायी बाधित होती रहती है. इस संबंध मे विद्यालय के प्रधानाध्यापक सविता कुमारी ने बताया कि 2017 मे ही से अनेको बार डी पी ओ सर्व शिक्षा एवं प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन के माध्यम से एवं मौखिक रुप भी इसकी जानकारी दे चुकी है.

इस क्रम मे बच्चों ने शुक्रवार को बैठने के लिए जगह नही मिलने पर हंगामा किया और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बुलाने की माँग पर अड़ गए एवं साथ ही इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करने की बात कही. प्रधानाचार्य के समझाने के बाद बच्चे शांत हुए.

इस संबंध मे प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी सत्यनारायण पासवान ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान मे नही था.
आवेदन मिलने पर इसके बारे मे विभाग को लिखा जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.