सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन, ड्रेनेज सिस्टम, शहरी जलापूर्ति ,नली-गली योजनाओं पर सांसद ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन, ड्रेनेज सिस्टम, शहरी जलापूर्ति ,नली-गली योजनाओं पर सांसद ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

Chhapra:  लघु अवधि की योजना और दीर्घ अवधि की योजनाओं से सारण की जनता को निरंतर लाभ दिलाने को तत्पर स्थानीय सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी ने माननीय प्रधानमंत्री की लोकोपयोगी योजना डिजिटल इंडिया के तहत सारण के निवासियों को इण्टरनेट की महानगरीय सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए OFC का जाल बिछाने और दूर दराज के क्षेत्रों में इण्टरनेट की पहुंच बढ़ाने के साथ ही सिटी गैस डिस्ट्रीव्यूशन, ड्रेनेज सिस्टम, शहरी जलापूर्ति / नली-गली आदि योजनाओं के एकीकृत कार्यान्वयन को लेकर यूटिलिटी कॉरिडोर के निर्माण के संदर्भ में बुडको के प्रबंध निदेशक चंद्रशेखर, मेकान के उप महाप्रबंधक उमेंश कुमार मिश्रा, BSNL के मुख्य महाप्रबंधक जी सी श्रीवास्तव समेत योजनाओं से संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

बुडको के प्रधान कार्यालय पटना में संपन्न इस बैठक में बैठक में IOCL के वरिष्ठ परियोजना पदाधिकारी, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक के साथ ही पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, नगर आयुक्त, कार्यपालक अभियंता भी उपस्थित थे. बैठक में योजनाओं के शीघ्र कार्यारंभ पर जोर दिया गया.

इस दौरान श्री रुडी ने अधिकारियों से कार्यान्वित योजनाओं को द्रुत गति से कराने की सलाह दी और कहा कि जनता को योजनाओं का त्वरित लाभ दिलाना उनका लक्ष्य है. बता दें कि श्री रुडी का मानना है कि सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में देरी से जनता के बीच असंतोष तो बढ़ता ही है, इससे क्षेत्र का विकास भी अवरूद्ध होता है. योजना के शीघ्र निष्पादन से ही जनता को इसका त्वरित लाभ प्राप्त होता है और क्षेत्र के विकास को गति मिलती है. यही कारण है कि सांसद स्वयं समय-समय पर अपने क्षेत्र की कार्यान्वित योजनाओं की समीक्षा करते रहते है. श्री रुडी ने कहा कि इन योजनाओं के पूरा होने पर सारण की जनता को भी दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता जैसे महानगरों की तरह पाइप लाइन से स्वच्छ ईंधन और आप्टीकल फाईबर से गुणवत्तापूर्ण इण्टरने का उपयोग कर सकते है.

माननीय प्रधानमंत्री की लोकोपयोगी योजना डिजिटल इंडिया के तहत सारण के निवासियों को गुणवत्तापूर्ण इण्टरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने के संदर्भ में श्री रुडी ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रदान करने में इण्टरनेट की महत्वपूर्ण भूमिका है. माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई योजनाओं को इण्टरनेट के माध्यम से पारदर्शी बनाया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें