सारण के कई प्रखंड बाढ़ से प्रभावित, प्रशासन अलर्ट

सारण के कई प्रखंड बाढ़ से प्रभावित, प्रशासन अलर्ट

CT Desk: बाढ़ का कहर जिले में बदस्तूर जारी है. सारण के कई प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हो चुके हैं. सदर प्रखंड के साथ-साथ सोनपुर, दिघवारा, रिविलगंज, डोरीगंज तथा इनई के कई पंचायतों में नदी का पानी सैकड़ों घरों में समा चुका है.

बाढ़ के प्रकोप से दियारा क्षेत्रों में रहने वाले लोग अपने घरों से पलायन कर चुके हैं. कई परिवार ऊँचे टीलानुमा स्थानों पर आसरा लिए हुए हैं. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाने के लिए प्रशासन भी पूरी तरह सक्रिय है.

NH पर चढ़ा बाढ़ का पानी

बाढ़ के पानी से NH-19 पर परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया है. छपरा-पटना मुख्यमार्ग पर डोरीगंज तथा छपरा से मांझी जाने वाले रास्ते में ब्रह्मपुर और इनई के पास की सड़क पूरी तरह जलमग्न है. आलम ये है की सड़क पर 2 फिट तक पानी बह रहा है जिससे इस रुट से जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. लोग दूसरे मार्गों का सहारा लेकर यात्रा कर रहे हैं.

प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

बाढ़ की आपदा को देखते हुए जिलाधिकारी दीपक आनंद ने जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है. बाढ़ के खतरे से निबटने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में दर्जनों नावों का परिचालन कराया जा रहा है. बाढ़ के दौरान बीमारी से बचने के लिए डॉक्टरों की टीम भी क्षेत्र में नियुक्त की गई है.

विभिन्न प्रखंडो के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी स्थिति से निबटने के लिए सभी सीओ और बीडीओ को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है. प्रशासन द्वारा जानमाल की सुरक्षा के मद्देनजर विभिन्न प्रखंडों में गोताखोरों को भी लगाया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें