हेपेटाईटिस बना काल, दर्जनों लोग पीड़ित, 3 की मौत

दाउदपुर: सारण के दाउदपुर में जैतपुर मठिया गाँव में इन दिनों हेपेटाईटिस-बी आम लोगों के लिए काल बनता जा रहा है. विगत एक सप्ताह में इस बीमारी से गाँव के 3 लोगों की मौत हो चुकी है. गाँव के सवालिया गिरी का पूरा परिवार हेपेटाईटिस की चपेट में है, उनकी पोती नेहा और उसका छोटा भाई इस बीमारी के कारण पहले ही मौत के मुंह में जा चुके हैं वही परिवार के अन्य सदस्य मौत से जूझ रहे हैं. मंगलवार को इसी गाँव के अक्षयलाल गिरी के 12 वर्षीय पुत्र आदित्य की मौत भी दाउदपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो चुकी है.

एक के बाद एक हो रही इन मौतों से पूरा गाँव दहशत में है वहीँ सवलिया गिरी और अक्षयलाल गिरी के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. गाँव के दर्जनों लोग इस बीमारी की चपेट में हैं. एक सप्ताह के अन्दर हुई 3 मौतों ने गाँव के लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक महकमे को भी को भी सोंचने पर मजबूर कर दिया है.

घटना को गंभीरता से लेते हुए सीओ सिद्धनाथ सिंह और बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया है. गाँव के सभी पीड़ितों के इलाज के साथ-साथ क्षेत्र में डीटीटी छिड़काव का निर्देश दिया गया है. हालाँकि लगातार हो रही इन मौतों के बाद ग्रामीण आक्रोश में हैं. उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इलाज में लापरवाही बरती जा रही है. स्वास्थ्य केंद्र में भी पीड़ितों के इलाज के लिए कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण स्थिति गंभीर होते जा रही है.

चिकित्सा पदाधिकारी शम्भू नाथ सिंह ने इस सन्दर्भ में बताया कि जैतपुर मठिया में पीड़ितों के जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम का गठन किया गया है. प्रभावित लोगों के ब्लड सैम्पल की जांच के बाद उन्हें उचित इलाज प्रदान किया जाएगा.

0Shares
A valid URL was not provided.