Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हड़ताल पर रहेगे बीडीओ

Chhapra: अपने साथी के साथ मारपीट की घटना में अब तक कोई कार्रवाई नही होने से क्षुब्ध जिले के 20 प्रखंड विकास पदाधिकारी आज से हड़ताल पर रहेगे. हड़ताल पर जाने के पूर्व जिले के सभी बीडीओ ने हस्ताक्षरित आवेदन जिलाधिकारी को देते हिये जल्द से जल्द इस प्रकरण में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हड़ताल का अल्टीमेटम दिया था.बीडीओ के हड़ताल पर जाने के कारण प्रखण्ड कार्यालयों में कार्यो की रफ़्तार थम सकती है.

विदित हो कि सिवान जिले के बड़हरिया में दो दिन पूर्व प्रखंड विकास अधिकारी के साथ मारपीट हुई थी. इस घटना के बाद सारण जिले में तैनात सभी प्रखंड विकास अधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है.

प्रखंड विकास पदाधिकारियों का कहना है कि सिवान जिले के बड़हरिया में तैनात प्रखंड विकास अधिकारी के साथ दो दिन पूर्व जानलेवा हमला किया गया है.

इस घटना ने सभी प्रखंड विकास अधिकारियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या कोई इस परिस्थिति में कार्य कर सकता है.

यह घटना कोई पहली घटना नहीं है. इसके पहले भी राज्य के विभिन्न जिलों में कई अप्रिय घटनाएं घट चुकी है. जिसकी सूचना संबंधित जिलाधिकारी तथा ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को देते हुए सुरक्षित माहौल में कार्य वातावरण के निर्माण के लिए अग्रतर कार्रवाई करने का आग्रह किया गया था, लेकिन काफी दुखद स्थिति है कि न तो जिला स्तर से नहीं सचिव स्तर से अपेक्षित कार्रवाई की गई.

इससे असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ता गया. जिसके कारण इस प्रकार की घटनाएं लगातार हो रही है.

प्रखंड विकास अधिकारियों ने विभागीय सचिव के पास पत्र भेजकर कहा है कि सिवान की घटना के सभी आरोपी की गिरफ्तारी एवं पूर्व के सभी घटनाओं के साथ इस घटना में शामिल आरोपी के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाया जाए.

आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर 15 मार्च से सभी प्रखंड विकास अधिकारी अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे.

सभी प्रखंड विकास अधिकारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा गार्ड को उपलब्ध कराने की मांग की गई थी, लेकिन आजतक नहीं किया गया.

वहीं बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ के निर्णय के आलोक में जिले के सभी प्रखंड विकास अधिकारी 15 मार्च से अनिश्चित हड़ताल पर जाने से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी, उपविकास आयुक्त, अपर जिलाधिकारी तथा अनुमंडल अधिकारी छपरा सदर, मढ़ौरा तथा सोनपुर को सौंपा गया था.

Exit mobile version