Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ गोविंद महाराज का 46वां जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया

Chhapra: सारण जिला कानू महासभा के तत्वधान में डी एन गार्डेन में संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ गोविंद महाराज का 46वां जयंती सह पूजनोत्सव समारोह बड़े ही हर्षोल्लास के वातावरण में धूमधाम से मनाया गया.

शहर के कोने-कोने से एवं ग्रामीण अंचलों से आईं महिलाओं ने बाबा गणिनाथ गोविंद जी महाराज के पूजनोत्सव में शामिल होकर भजन कीर्तन किया. सारण जिला कानू महासभा के अध्यक्ष वीरेंद्र शाह मुखिया ने कहा कि पूजन के साथ- साथ कानू बंधुओं को चाहिए कि अपने बच्चे-बच्चियों को उत्तम शिक्षा दें. ताकि वे उच्च पदों पर आसीन हो सकें.

महासभा के महासचिव धर्मेंद्र साह ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से आज तक जितना मान सम्मान कानूवंशियों को मिलना चाहिए था वह आज तक प्राप्त नहीं हो सका है. इसके लिए जरूरत इस बात की है कि हम लोग संगठित होकर संघर्ष करें एवं शक्तिशाली बनें, तभी हमारा समाज सामाजिक, आर्थिक एवं राजनैतिक रूप से सशक्त बन सकेगा.


मुख्य सचेतक डॉ हरिओम प्रसाद ने बताया कि मीठा बाजार, मौना चौक ,छपरा में प्रस्तावित संत गणिनाथ गोविंद जी महाराज का मंदिर एवं धर्मशाला निर्माण का कार्य प्रारंभ हो चुका है. प्रथम तल्ले की ढलाई भी संपन्न हो चुका है. इसके आगे का कार्य कराने हेतु दानवीरों के द्वारा और दान दिये जाने की जरूरत है तभी आगे का कार्य संपन्न हो पाएगा.


मौके पर छपरा के विधायक डॉ सी एन गुप्ता, सभा के संरक्षक काशीनाथ प्रसाद आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version