Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

संस्कार भारती ने भू-अलंकरण प्रतियोगिता का किया आयोजन

Chhapra:  संस्कार भारती की सारण इकाई के द्वारा भू- अलंकरण दिवस के उपलक्ष्य में करीम चौक स्थित साधु निवास के सभागार में बच्चों के द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बच्चों ने कलात्मक रंगोली बनाई। बच्चों को भू- अलंकरण के रूप में श्री ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग शिल्प कला का प्रारूप रंगोली में बनाने के लिए दिया गया था।

जिला संयोजक राजेश चंद्र मिश्र ने बताया कि मातृ भूमि को रंगोली से श्रृंगार कर इसे हरा-भरा रखने का संकल्प लेना इस दिवस का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ दिवसों में बंधकर नहीं रहना चाहिए, धरती को हम माता भी कहते हैं। पृथ्वी पर जीवन को बनाए रखने के लिए इस धरती व पर्यावरण को बचाना बहुत जरूरी है । यदि पर्यावरण और पृथ्वी की सुरक्षा को लेकर हम अभी भी सजग नहीं हुए तो हमारा विनाश निश्चित है।

प्रतियोगिता में मुख्य रूप से कार्यक्रम संयोजक मंजू कुमारी, धनंजय कुमार गोलू, प्रांत महामंत्री सुरभित दत्त, रविन्द्र कुमार, इंदु कुमारी, प्रियंका कुमारी, संगीता राय समेत गणमान्य लोग उपस्थित थें।

प्रतियोगिता में विवान श्रीवास्तव, सुकन्या जी राय, ऐश्वर्या राज, प्रिया गुप्ता, आंचल गुप्ता, मिस्टी कुमारी और नमन कुमार ने भाग लिया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

Exit mobile version