Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पुलिस एवं बालू व्यवसायियों मे भिड़ंत, घंटों बाधित रहा पटना-छपरा मुख्य मार्ग

डोरीगंज: बालूबंदी के बीच लाल बालू के काले कारोबार को लेकर पुलिस व कारोबारियो के बीच लम्बे समय से जारी धड़ पकड़ व लुका छिपी के इस खेल मे स्थिति तब बिगड़ गई जब सोमवार को पूरी तैयारी के साथ जब्त घाटो से बालू का उठाव करने पहँची पुलिस को देख बालू व्यवसायियो ने भी कमर कस ली. जिला प्रशासन की इस कारवाई से नाराज सैकडो की संख्या मे बालू व्यवसायी सड़क पर उतर आए और आरा छपरा पुल के समीप आगजनी कर दिन के साढे 11 बजे के करीब छपरा पटना मुख्यमार्ग को जाम कर दिया.

जिसके दौरान उक्त पथ पर वाहनो का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गए. आन्दोलनकारी व्यवसायियो के द्वारा मुख्यमार्ग जाम की सूचना पर मौके पर तैनात सुरक्षा बल के जवानो ने पहले संयम से काम लिया. आन्दोलनकारी व्यवसायियो से पुलिस शांतिपूर्ण वार्ता कर हल निकाले जाने की अपील करती रही तभी अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई. एकाएक भगदड़ मच गई. जिस घटना मे डोरीगंज थानाध्यक्ष के सिर पर एक पत्थर लगा और उनके सिर फट गया. जिसके बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग शुरू कर दिया.

सूत्रो के मुताबिक उग्र व्यवसायी भी पुलिस के साथ जूझते रहे स्थिति नियंत्रण से बाहर होता देख पुलिस को करीब 20 चक्र हवाई फायरिंग के साथ 5 आॅसू गैस के गोले भी दागे. 

इस दौरान दर्जनो पुलिस कर्मियो समेत आधे दर्जन के करीब आन्दोलन कारी व्यवसायियो की भी जख्मी होने की सूचना है. जिसमे दो आन्दोलनकारी व्यवसायियो को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने की सूचना है. तनाव की स्थिति को देखते हुए  जिला पुलिस बल व सैप के जवानो के साथ सैकड़ो महिला व पुरुष बल के जवान घटना स्थल पर कैम्प कर रहे है. जिसकी लगातार मानिटरिंग सारण के पुलिस कप्तान हरिकिशोर राय व डीएम हरिहर प्रसाद के द्वारा जारी है.

Exit mobile version