#Corona: छपरा सदर अस्पताल में कहां है आइसोलेशन वार्ड, डॉक्टर को ही नहीं थी जानकारी

#Corona: छपरा सदर अस्पताल में कहां है आइसोलेशन वार्ड, डॉक्टर को ही नहीं थी जानकारी

Chhapra: एक तरफ जहां राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ छपरा सदर अस्पताल के डॉक्टरों को ही सदर अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए बने आइसोलेशन वार्ड की जानकारी नहीं थी. शनिवार को सारण प्रमंडल के स्वास्थ्य विभाग के रीजनल एडिशनल डायरेक्टर डॉ ए के गुप्ता ने छपरा सदर अस्पताल में डॉक्टरों के साथ मीटिंग बुलाई इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से पूछा कि छपरा सदर अस्पताल में कोरोना के संदिग्धों के लिए आइसोलेशन वार्ड कहां बनाया गया है. इसपर एक दो डॉक्टरों को छोड़कर कोई भी डॉक्टर जवाब नहीं दे सका. इसपर रीजनल डायरेक्टर ने नाराजगी जाहिर की और उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को पूरी तरह से अलर्ट रहना होगा, जब डॉक्टरों को ही नहीं पता कि आइसोलेशन वार्ड कहां है फिर मरीजों का क्या होगा.

डॉक्टर्स को समय से पहले आने का निर्देश

डॉ एके गुप्ता ने सिविल सर्जन मधेश्वर झा के साथ दर्जनों डॉक्टरों को कई अहम निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अस्पताल में गैदरिंग कम हो इसके लिए डॉक्टरों को उचित कदम उठाने होंगे. उन्होंने सभी डॉक्टरों को निर्देश दिया कि वह समय से पहले अस्पताल पहुंचे ताकि मरीजों को ज्यादा देर इंतजार ना करना पड़े. बैठक के दौरान तमाम डॉक्टरों को कोरोना के संदिग्धों के जांच व इलाज के लिए अहम निर्देश दिए गए.

इमरजेंसी के ऊपर बना है 5 बेड का आइसोलेशन वार्ड

सिविल सर्जन मधेश्वर झा ने बताया कि छपरा सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड के ऊपर बर्न वार्ड के समीप 5 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.  वायरस के सस्पेक्टस को इसी आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा और उनका जांच व इलाज किया जाएगा. इसके लिए विभिन्न डॉक्टरों का ड्यूटी रोस्टर भी तैयार कर लिया गया है और प्रधान सचिव को भेज दिया गया है. सीएस ने बताया कि सभी डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ समेत स्वास्थ्य विभाग के तमाम गर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. हालाकी मातृत्व अवकाश जारी रहेगा.

वही डॉ एके गुप्ता ने कहा कि बिहार में अभी तक एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं मिला है. यह अच्छी बात है. जिस तरह से देश के अन्य राज्य में मामले बढ़े हैं इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. विभाग की ओर से तमाम तरह की तैयारियां की गई है. कहीं भी कोई चूक ना हो इसके लिए विशेष सावधानी बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि संक्रमण न फैले इसके लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें