Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लहलादपुर की प्रमुख बनी सबिता

लहलादपुर: प्रमुख की कुर्सी को लेकर सोमवार को चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई. चुनावी प्रक्रिया में सबिता देवी ने निर्विरोध प्रमुख पद पर अपना कब्जा जमा लिया. पूर्व प्रमुख अनिल सिंह की कुर्सी सबिता ने झटक ली. श्री सिंह के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाये जाने के बाद सोमवार को किसुनपुर लौआर पंचायत के समिति सदस्या सबिता देवी निर्विरोध प्रमुख की कुर्सी पर विराजमान हुई.

विदित हो कि दो अगस्त को सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हेतु श्री सिंह किसी कारण बस उपस्थित नहीं हो सके थे. जिससे अविश्वास प्रस्ताव लागू कर दिया गया.

प्रमुख के चुनाव हेतु सोमवार की तिथि निर्धारित की गई थी. जिसमें प्रमुख पद हेतु सिर्फ सबिता देवी ने ही दावेदारी पेश किया. प्रतिद्वंदी के रूप में एक भी नामांकन नहीं हुआ. जिस कारण सबिता देवी निर्विरोध विजयी घोषित की गई. उन्हें ग्यारह में आठ समिति सदस्यों का समर्थन भी था.

जिसमें दंदासपुर पंचायत की समिति सदस्य सह उप प्रमुख बबिता देवी, कटेयां की गायित्री देवी, बसहीं के रौशन कुमार, बनपुरा के अनिल सिंह एवं गौरी देवी, मिर्जापुर के खेदन राम, पुरुषोत्तमपुर की गंगजला देवी शामिल हैं.

जबकि पूर्व प्रमुख अनिल सिंह अपने दो समर्थकों बसहीं के हरेंद्र राय तथा दयालपुर की सीमा देवी के साथ फिर दुबारा भी सदन में उपस्थित नहीं हो पाये.

चुनाव के दरम्यान सुरक्षा का कड़े इंतजाम किये गये थे.

पुलिस निरीक्षक दिनेश पासवान, जनता बाजार थाना के थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह एवं मसहुर आलम, बनियांपुर के मिथिलेश कुमार, सहाजीतपुर के रामविनय कुमार आदि ने दलबल के साथ पूरी चौकसी बरते हुए थे.

Exit mobile version