Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

निर्माण के दौरान ही जर्जर हो गई है करोड़ो की लागत से बनी सड़क, रुडी की पहल पर सड़क की जांच करने आयेगी टीम

Garkha: हाल ही मे निर्मित करोड़ों रुपये की लागत से बनायी गई गरखा पटेढ़ा वाया अख्तियारपुर सड़क की गुणवत्ता पर अब प्रश्न चिन्ह लग गया है. साथ ही मढ़ौरा छपरा पथ के निर्माण में अनियमितता बरतने की भी शिकायत मिली है. सही से सड़क का निर्माण नहीं करने वाले ठेकेदारों के कारण हीं सरकार की योजनाओं का सही लाभ जनता को नहीं मिल पाता है. ऐसी स्थिति पर लगाम लगाने के लिए स्थानीय सांसद श्री राजीव प्रताप रुडी ने कई बार अधिकारियों के साथ बैठकों में गुणत्तापूर्ण निर्माण न करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने को कहा था, जिसका असर अब दिखने लगा है.

सांसद की पहल पर इन दोनों पथों की जाँच के लिए पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है. जो शुक्रवार को जाँच करने छपरा आ रही है. इसके बाद टीम अपनी रिपोर्ट विभाग को सौंपेगी. विदित हो की नवनिर्मित पथ के उखड़ने और मानक के विपरीत कार्य कराये जाने को लेकर स्थानीय लोगों ने सांसद श्री रुडी से शिकायत की थी. यही नहीं बल्कि मढ़ौरा छपरा पथ के निर्माण में भी अनियमिता बरती गई है जिसकी शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला पदाधिकारी से लिखित रूप में की है.

श्री रुडी ने बताया कि इस पथ के निर्माण संबंधी शिकायते कई दिनों से उन्हें मिल रही थी. तत्पश्चात उन्होने स्वयं इसका निरीक्षण करने का फैसला किया। अपने निरीक्षण में उन्होंने शिकायतों को सही पाया, जिसपर कार्रवाई की बात कही है. इसके साथ कार्यों की फोटोग्राफी भी कराई जायेगी. सड़क निर्माण में की गयी धांधली सामने आने से इसके लिए जिम्मेदार लोगों के बीच खलबली मच गयी है।

क्षेत्रीय विकास के प्रति सजग श्री रुडी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास की प्रथम सीढ़ी होती है सड़क पर निर्माण के कुछ दिनों के बाद ही करोड़ो रूपये की लागत से बनी ये सड़क जर्जर स्थिती में पहुंच गई है.

Exit mobile version