RPF ने गरीब, असहाय लोगों को खिलाया भोजन

RPF ने गरीब, असहाय लोगों को खिलाया भोजन

Varansi/Chhapra: कोरोना एलर्ट के मद्देनजर हुए लॉकडाउन परिस्थितियों में स्टेशनों के पास रहने वाले दिहाड़ी मजदूर एवं स्टेशन के यात्रीयों पर निर्भर रोज कमाकर खाने वाले गरीबों असहायों को राहत प्रदान करने के लिए मंडल रेल प्रशासन द्वारा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं.

मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी विजय कुमार पंजियार के निर्देशन एवं मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पाण्डेय के नेतृत्व में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए पूरे देश में लागू लॉक डाउन के तहत वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों के आस-पास जीवकोपार्जन करने वाले भूखे प्यासे गरीब, मजदूर, असहाय लोगो को रेलवे सुरक्षा बल के तरफ से करीब 500 व्यक्तियों का लंच पैकेट तैयार कर इलाहाबाद सिटी, औड़िहार,सीवान एवं छपरा स्टेशनों के आस-पास रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षकों के नेतृत्व में (फूड पैकेट) खाना वितरित किया गया.

इस क्रम में मंडल सुरक्षा आयुक्त पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी ऋषि पांडेय के दिशा निर्देशन में रेलवे सुरक्षा बल औड़िहार की तरफ से करीब 150 व्यक्तियों का लंच पैकेट तैयार कर प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार मीना के नेतृत्व में औड़िहार स्टेशन के आस पास लॉक डाउन में फॅसे असहाय लोगो को भोजन दिया गया.

इसके अतिरिक्त इन असहाय गरीबों को कोरोना वायरस से बचाव के लिये मेडिकल विभाग द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग कराई गयी तथा उनकी उचित काउन्सिलिंग भी की जा रही है. काउन्सिलिंग के दौरान उनकों संक्रमण से बचाव हेतु मास्क पहनकर रहने अपने अपने स्थान पर एक दूसरे से सामाजिक दूरी (Social distancing) बनाकर रहने तथा नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहने को निर्देशित किया गया.

इस कठिन समय में असहायों का विश्वास बनाये रखने के लिये रेल अधिकारी एवं कर्मचारी उनका लगातार मनोबल बढ़ा रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें