Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रोट्रेक्ट क्लब की स्थापना के 50 वर्ष पूरे, रोट्रेक्ट सप्ताह का हुआ उद्घाटन

Chhapra: रोट्रेक्ट क्लब की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर सारण इकाई के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पूर्व मंडलाध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने केक काट कर रोट्रेक्ट सप्ताह का उद्घाटन किया.

इस अवसर पे श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया 13 मार्च 1968 को रोट्रेक्ट की स्थापना हुई थी जिसके आज विश्व के 184 देश में 10904 क्लब तथा लगभग तीन लाख सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि छपरा में पहला रोट्रेक्ट क्लब 25 मई 1979 में रोट्रेक्ट क्लब छपरा के नाम से खोला गया. जिसके बाद दूसरा क्लब 28 फरवरी 2006 को रोट्रेक्ट क्लब सारण के नाम से खुला. उसके बाद 9 जून 2010 में तीसरा रोट्रेक्ट क्लब रोट्रेक्ट क्लब आॅफ छपरा सिटी के नाम से खोला गया. 13 सितम्बर 2017 को छपरा में चौथा रोट्रेक्ट क्लब रोट्रेक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी के नाम से खोला गया है.

रोट्रेक्ट की स्थापना 18 वर्ष से 30 वर्ष तक के आयु के युवक एवम युवतियों के लिए खोला गया. जिससे उनमें नेतृत्व विकास करने की भावना को जागरूक करना तथा समाज के प्रति अपना दायित्व निभाने के उद्देश्य से ही रोट्रेक्ट की स्थापना की गई. विश्व में रोट्रेक्टर समाज सेवा का अलख जगा रहें हैं ये रोटरी की ही देन हैं.

रोट्रेक्ट सारण सिटी के कार्यकारी अध्यक्ष निकुंज कुमार ने बताया कि 11 से 18 मार्च तक रोट्रेक्ट सप्ताह मनाया जाता हैं. जिसमें सभी रोट्रेक्ट क्लब विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करतें हैं. इस वर्ष रक्तदान का लक्ष्य सभी रोट्रेक्ट क्लबों को दिया गया हैं.

इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष श्रीराम कुमार, प्रेसिडेंट इलेक्ट रोट्रेक्टर सुधांशु कुमार कश्यप, अभिषेक श्रीवास्तव, इरफान अंसारी, अलोक कुमार, रवि शंकर, रोट्रेक्ट सारण के अध्यक्ष राजेश कुमार आदि उपस्थित हुए.

Exit mobile version