Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र-छात्राओं को रोटरी सारण ने पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

डोरीगंज: निर्मलता व स्वच्छता दोनों ही स्वास्थ्य और शांतिपूर्ण जीवन का अनिवार्य भाग है, उक्त बातें रोटेरीयन रत्न लाल ने मध्य विद्यालय चिरांद में स्वच्छता अभियान के तहत मध्य विद्यालय चिरांद को हैपी स्कूल बनाने के अवसर पर कही. उन्होंने कहा कि स्वच्छता स्वतंत्रता से ज्यादा जरूरी है. रोटरी सारण द्वारा विद्यालय के बच्चों को स्वच्छता पर जोर देने की अपील भी की गयी. इसके तहत कई कार्यक्रम भी विद्यालय में आयोजित किये गये.

रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि रोटरी सारण के द्वारा मध्य विद्यालय चिरांद को रोटरी इंडिया लिटरेशी मिशन के तहत हैपी स्कूल बनाने का संकल्प लिया गया है. जिस के तहत विद्यालय में छात्र-छात्राओं की स्वच्छता के तहत प्रत्येक वर्ग मे डस्टबीन, शौचालय मे बाल्टी, फिनाइल, ब्रश, क्लीनर, मग तथा झाड़ू दी गयी.

इस अवसर पर रोटेरीयन अजय कुमार, डाॅक्टर मदन प्रसाद, सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, पंकज कुमार, राजेश कुमार, देवकुमार सिंह, मुकेश कुमार, अशोक कुमार, विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष शिवम कुमार सिंह, सचिव जयमाला देवी समेत प्रधानाचार्य वृजबिहारी साह समेत विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित थे.

Exit mobile version