Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटी गई राहत सामग्री

Chhapra: जिले में विभिन्न स्थानों पर बाढ़ ने लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. शहर के निचले इलाके के साथ कई ग्रामीण इलाके जलमग्न हो गए हैं. लोग अपने अपने घरों को खाली करके ऊंचे स्थानों पर पहुंचने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा भी बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने की कवायद की जा रही है. छपरा में भी निचले इलाकों में पानी घुस गया है. तो शहर से सटे ग्रामीण इलाके भी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

इसी क्रम में बाढ़ पीड़ितों के बीच सोमवार को रिवीलगंज प्रखंड प्रमुख राहुल राज ने कुछ लोगों के साथ मिलकर बाढ़ में फंसे लोगों के बीच जाकर राहत सामग्री पहुंचाई. इस दौरान प्रखंड प्रमुख ने बोट के माध्यम से करीब डेढ़ सौ परिवारों को चुरा मीठा समेत तमाम राहत सामग्री लोगों के बीच जाकर बांटा. इस दौरान लोगों ने उनका शुक्रिया अदा किया. प्रखंड प्रमुख ने कहा कि पूरा सारण में कई जगह बाढ़ आया हुआ है हर तरफ लोग परेशान हैं. उन्होंने सोमवार को रिवील गंज पंचायत, सिताबदियारा पंचायत, दखिनवारी चक्की गांव में जाकर उन्होंने लोगों के बीच राहत सामग्री बांटी.

इस दौरान बाढ़ में कई झोपड़ीनुमा घर दुबे नजर आए तो कोई पानी में ही बांस का बल्ला गाड़ कर आश्रय लेकर बैठा हुआ है. बाढ़ ने लोगों की जन जीवन पर बुरा असर डाला है. प्रखंड प्रमुख ने कहा कि जिलाधिकारी से बात करके उन्होंने पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा मदद पहुंचाने के लिए दरख्वास्त की है. उन्होंने कहा कि आज शाम से जिला प्रशासन द्वारा इन पीड़ितों के बीच भोजन पहुंचाने का भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

Exit mobile version