Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेड क्रॉस दिवस पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

Chhapra: देश और दुनिया में रक्तदान करने तथा ब्लड बैंक का प्रबंधन करने के मामले में रेड क्रॉस सोसाइटी का योगदान ऐतिहासिक है. उक्त बातें इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव जिन्नत जरीना मसीह ने सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में शुक्रवार को कही.

A valid URL was not provided.

वही संस्था के कोषाध्यक्ष डॉ सुरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि विश्व रेड क्रॉस दिवस पूरे विश्व मे 8 मई के ही दिन मनाया जाता है. इस दिन विश्व रेड क्रॉस के संस्थापक सर हेनरी डोनाल्ड का जन्म स्विट्ज़रलैंड के जेनेवा प्रान्त में 1928 में हुआ था. इसलिए इस दिन को रेड क्रास दिवस के रूप में मनाया गया.

युवा रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव अमन राज ने कहा के जिले में युवा इकाई के गठन के बाद रक्तदान के प्रति युवाओं को एक नई सोच व दिशा मिली है. युवा आज न केवल खुद रक्त दान कर रहे हैं, बल्कि दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं, जिसके बदौलत आज छपरा ब्लड बैंक आत्मनिर्भर बन गया है.

सामाजिक दूरी बनाते हुए ब्लड बैंक छपरा में इस वैश्विक महामारी में जिस जिस ब्लड ग्रुप के ब्लड की कमी ब्लड बैंक में थी उनके पूर्ति के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सारण के द्वारा रेड क्रॉस दिवस के उपलक्ष्य में ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया गया जिसमे निर्भय कुमार, रिंकू कुमार साह, सतीश कुमार, छोटू सिंह और अन्य ने रक्तदान किया.

वही शाम में रेड क्रॉस दिवस के उपलक्ष्य में छपरा जंक्शन पर प्रशासन के देख रेख में युवा क्रांति रोटी बैंक के साथ मिल के रेड क्रॉस ने 101 जरूरतमंद लोगों को भोजन कराई. जिसमे युवा रेड क्रॉस सदस्य मनीष कुमार मणी, अमन सिंह, राहुल कुमार, युवा समाज सेवी संजीव कुमार चौधरी और अन्य महजूद थे.

Exit mobile version