सारण जिले में मई माह के राशन का वितरण प्रारम्भ

सारण जिले में मई माह के राशन का वितरण प्रारम्भ

 

Chhapra: सारण जिला में डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से मई माह के राशन का वितरण प्रारम्भ कर दिया गया है. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के दुकानदारों के द्वारा प्रति राशनकार्ड एक किलो दाल तथा प्रति इकाई पाँच किलो चावल निः शुल्क राशन कार्ड धारियों को वितरित किया जाएगा. यह खाद्यान्न प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत दिया जा रहा है जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत देय खाद्यान्न के अतिरिक्त है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सारण जिला के तीनों अनुमंडल पदाधिकरियां को राशन कार्ड निर्गत करने का निदेश दिया है. आरटीपीएस पर प्राप्त आवेदनों के जाँचांपरान्त कुल 52584 राशन कार्ड निर्गत किया जाना है. इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों से जीविका के माध्यम से 39998 और शहरी क्षेत्र से एनयूएलएम के द्वारा 11339 आवेदन और प्राप्त कराये गये हैं जिस पर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

कोरोना संकट की स्थिति में सरकार के द्वारा राशन कार्डधारियों के खाते में 1000 रूपये की सहयोग राशि दी गयी है परन्तु जिन राषन कार्डधारियों को यह राशि नहीं मिली है उनसे आधार संख्या और बैंक खाता का डिटेल्स माँगा गया है. ये सभी लोग अपना आधार एवं बैंक डिटेल्स संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओ अथवा डीलर को शीघ्र उपलब्ध करायें ताकि उनसे संबंधित डेटा त्रुटि दूर करा कर आपूर्ति विभाग के पोर्टल पर इसे अपलोड कराया जा सके जिससे कि उन लोगों को भी रूपया 1000 की सहयोग राशि मिल सके.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें