Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रसूलपुर की जनता को मिलेगा नया पावर सब स्टेशन

Chhapra: रसूलपुर की जनता से सांसद राजीव प्रताप रुडी ने अपना किया हुआ वादा पूरा कर दिया है. अब शीघ्र ही वहां 133/11 केबी के पावर सब स्टेशन के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जायेगा. 3.35 करोड़ की लागत वाली इस योजना का कार्य आवंटित हो गया है. शीघ ही सांसद रुडी इसका शिलान्यास करेंगे.

विदित हो कि रसूलपुर में ग्रिड स्थापित होने के बाद वहां की जनता ने एक अलग पावर सब स्टेशन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था. जब संसद रुडी उनसे मिले तो वादा किया कि एक सब स्टेशन का निर्माण अवश्य करवाएंगे. इसके लिए सांसद ने एक टीम बनाई जो इस कार्य को अंजाम तक ले आई. सब स्टेशन के निर्माण के विभागीय प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से मुलाकात की और इसकी आवश्यता के सन्दर्भ में जानकारी दी.

ग्रामीणों का मानना है कि सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी का विकास के विविध आयामो को अंजाम देते हुए अपने जिले को देश के आदर्श जिला के रूप में स्थापित करने का प्रयास जारी है. इसी कड़ी में अब रसूलपुर में 133/11 केबी के स्थापित होने वाला यह नया पावर सब स्टेशन का भी नाम जुड़ गया है.

सांसद रुडी ने कहा कि विकास का मूल होती है बिजली. बिजली की आपूर्ति पर ही उस क्षेत्र का विकास निर्भर करता है. उन्होंने बताया कि अब छपरा के घरेलु उपभोक्ताओं के साथ-साथ औद्योगिक और कृषको को भी बिजली की कमी की फजीहत नहीं झेलनी पड़ेगी. सभी वर्ग को निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी. उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास सारण में विकास को अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचने का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सबका विकास हो रहा है. सारण की जनता का सहयोग मुझे प्रेरणा देता है.

Exit mobile version