Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रामनवमी पर शहर में निकाली गई भगवान श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा

शोभायात्रा में शामिल श्रीराम की भव्य प्रतिमा

Chhapra: देश में आज धूम धाम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी मनाया जा रहा है. रामनवमी के अवसर पर शहर में शोभा यात्रा निकाली गयी है.

बताते चलें कि शोभा यात्रा को भव्य बनाने के लिए रामनवमी शोभा यात्रा समिति के सदस्य शनिवार की देर रात तक तैयारियों में जुटे रहे. शोभा यात्रा में शामिल होने वाली झांकियों को कारीगरों द्वारा देर रात तक अंतिम रूप दिया गया.

झांकी में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की प्रतिमा, भगवान हनुमान की भव्य प्रतिमा, साथ साथ भारत माता की प्रतिमा भी शामिल शोभा यात्रा में शामिल है.

शोभा यात्रा जनक यादव पुस्तकालय से शुरू हुआ है जो राम राज्य चौक, नारायण चौक, थानाचौक, साहेबगंज चौक, कटहरी बाग़, गाँधी चौक, मौन चौक, नगरपालिका चौक, बस स्टैंड, भगवान बाज़ार, गुदरी बाज़ार, कटरा अस्पताल चौक होते हुए पुनः जनक यादव पुस्तकालय पहुँच कर समाप्त हो जाएगी.

शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन ने भी व्यापक तैयारी की है. शोभा यात्रा के साथ साथ और प्रत्येक चौक चौराहे पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गयी है. रामनवमी के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए है. संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गयी है.  रामनवमी की पूर्व संध्या पर जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान के नेतृत्व में फ्लैग मार्च भी शहर में किया गया था.

Exit mobile version