Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

परसा और दरियापुर प्रखंण्ड के क्वेरेंटीन केंद्रों का डीएम, एसपी ने किया औचक निरीक्षण

Chhapra: सारण जिला के परसा और दरियापुर प्रखंण्ड के कई क्वेरेंटीन कैम्पों का बुधवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और पुलिस अधीक्षक हर किषोर राय ने औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान वहाँ आवासित लोगों से न केवल उनका हाल-चाल पूछा गया बल्कि वहाँ उनको उपलब्ध करायी गयी सभी देय सामग्रियों के बारे में पूछ-ताछ की गयी. सभी लोगों ने कहा कि उनको सभी सामग्रियाँ-डिग्निटी किट, बाल्टी-मग, मच्छरदानी, दरी-चादर मिला हुआ है. सुबह में नाश्ता और दो समय भोजन भी मिल रहा है. इन कैम्पों में रह रहे लोगों ने बेहतर प्रबंध की प्रशंसा की और कहा कि सुबह-शाम योग तथा खेल-कूद भी कराया जा रहा है.

जिलाधिकारी ने कहा कि आप सभी लोग यहाँ की व्यवस्थाओं एवं चलायी जा रही गतिविधियों में हिस्सा लें और प्रसन्नचित रहें. आप लोग स्वस्थ होकर निर्भिक रूप से अपने घर जाएँगे.

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सर्वप्रथम उच्च विद्यालय, परसा गये उसके बाद वहीं के कस्तुरबा गाँधी बालिका आवासीय विद्यालय क्वेरेंटीन कैम्प में गये। इस कैम्प में केवल महिलाओं एवं उनके बच्चों को रखा गया है. यहाँ भी जिलाधिकारी ने आवासित महिलाओं से मिलकर वहाँ की समस्याओं को जानने की कोशिस की परन्तु सभी ने व्यवस्थाओं को सही बताया. जिलाधिकारी के द्वारा कैम्प इंचार्ज को सभी बच्चां और महिलाओं को ग्लास में दूध देने का निदेष दिया गया यहाँ पर महिला चौकीदार को ड्युटी पर लगाया गया है.

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दरियापुर प्रखंड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में बनाये गये क्वेरेंटीन कैम्प गये परन्तु वहाँ साफ-सफायी की व्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की गयी. जिलाधिकारी ने वहाँ आवासित लोगों से बात की. उन लोगों ने कहा कि प्रत्येक कमरा में एक झाडू उपलब्ध हो जाय तो हमलोग खुद सफायी कर लेंगे. इस पर जिलाधिकारी ने खुशी व्यक्त की और पर्याप्त मात्रा में झाडू उपलब्ध कराने का निदेश देते हुए अंचलाधिकारी दरियापुर को साफ-सफायी की समुचित व्यवस्था कराने को कहा गया. इस कैम्प में पर्याप्त संख्या में चापाकल और अस्थायी शौचालयों का निर्माण आज हीं कराने का कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को आदेश दिया. जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यपालक अभियंता आज यहीं पर कैम्प करेंगे और चापाकल तथा शौचालय निर्माण कराना सुनिष्चित करेंगे. जिलाधिकारी यमुनाचार्य उच्च विद्यालय कैम्प भी गये. वहाँ की व्यवस्था संतोषजनक पायी गयी.

Exit mobile version