टीकाकरण के महाअभियान में टीका लेकर स्वयं को और अपने आस-पास के लोगों को करें सुरक्षित: जिलाधिकारी

टीकाकरण के महाअभियान में टीका लेकर स्वयं को और अपने आस-पास के लोगों को करें सुरक्षित: जिलाधिकारी

Chhapra: कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा रहा है. जिस प्रकार निर्वाचन के समय लोगों को मत डालने का सहुलियत हो इसको लेकर मतदान केन्द्र निकट बनाये जाते हंै उसी तर्ज पर लोगों को टीका लेने में सहुलियत हो, इस को देखेते हुए मतदान केन्द्रों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है और अलग-अलग तिथि निर्धारित की गयी है.

जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचन्द्र देवरे के द्वारा कहा गया है कि निर्धारित तिथि को टीका केन्द्र पर जाकर लोग अपना-अपना टीका जरुर लें. टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लेने के बाद हल्की बुखार आ सकती है जो टीका के साकारात्मक प्रभाव को दर्षाती है।. इसलिए लोग अफवाह और भ्रम पर ध्यान न देकर टीका लगवायें और इस महाअभियान को सफल बनायें. 9 जून से इस अभियान की शुरुआत हुयी है और पहले हीं दिन लोगों ने उत्साह का परिचय देते हुए बड़ी संख्या में टीका लिया है.

दिनांक 10 जून को अमनौर प्रखंड के बसंतपुर एवं अमनौर कल्याण पंचायत, बनियापुर प्रखंड के मानोपाली और धवरी पंचायत, दिघवारा प्रखंड के बस्ती जलाल और कुरैया पंचायत, दरियापुर प्रखंड के पीपरा डीह पंचायत, एकमा प्रखंड के बलिया और बनपुरा पंचायत, गड़खा प्रखंड के वाजितपुर और मीठेपुर पंचायत, मकेर प्रखंड के बाघाकोल और तारा अमनौर पंचायत, सदर छपरा प्रखंड के लोहरी, पूर्वी तेलपा और शेरपुर पंचायत, पानापुर प्रखंड के बेलौर और सतजोड़ा, परसा प्रखंड के सगुनी पंचायत, तरैया प्रखंड के पोखरेड़ा और चैनपुर पंचायत, रिविलगंज प्रखंड के खैरवार और मोहब्बत परसा, नगरा प्रखंड के नगरा पंचायत, मषरख प्रखंड के कर्ण कुदरिया पंचायत एवं डुमरसन पंचायत के मध्य विधालय पदमौल, मढ़ौरा प्रखंड के हथिसार और गौरा, माॅझी प्रखंड के नसीरा और बलेसरा पंचायत, लहलादपुर प्रखंड के दंदासपुर और किषुनपुर लौवार पंचायत, जलालपुर प्रखंड के भटकेषरी, इसुआपुर प्रखंड के लौंवा और सोनपुर प्रखंड के हासिलपुर और नयागाँव पंचायतों के विभिन्न विधालयों पर टीकाकरण का कार्य कराया जाएगा. इसका सभी लोग लाभ उठायें और कोेरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपने निकटतम टीका केन्द्र पर जाकर टीका लगवायें.

जिलाधिकारी ने अपील की है कि टीका लेने वाले सभी लोग दूसरे को भी प्रोत्साहित करें ताकि सारण जिला को कोरोना मुक्त बनाया जा सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें