प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए निकला जुलुस, जानिये क्या है रूट

प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए निकला जुलुस, जानिये क्या है रूट

Chhapra: दुर्गापूजा समाप्त होने के बाद अब पूजा समितियों द्वारा जिले भर में स्थापित मूर्तियों को नदी में विसर्जित करना शुरू कर दिया है. शनिवार को विभिन्न स्थानों पर स्थापित प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जुलुस निकाला गया. इसकी क्रम में छपरा में सोनार पट्टी, बबुआजी आदि स्थानों से शहर में जुलुस निकाला गया.   भ्रमण के बाद देवी की प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया जायेगा. शहर के भगवान बाजार, गुदरी, साहेबगंज ,सोनारपट्टी, राम राज्य चौक, पंकज सिनेमा जैसे दर्जनों स्थानों पर स्थापित मूर्तियों का गाजे बाजे क्व साथ जुलूस निकाला जायगा.साथ ही साथ शनिवार को ही कुछ प्रतिमाओं को नदी में विसर्जित कर दिया गया.

 ये है रूट:
शहर में मूर्तियों के जुलूस के लिए विशेष रुट निर्धारित किया गया है. इसके तहत भगवान बाजार से निकलने वाला जुलूस दारोगा राय चौक होते हुए राजेन्द्र सरोवर की तरफ से नगरपालिका चौक निकलेगा. इसके बाद मौना चौक होते हुए यह जुलूस सब्जी मंडी के रास्ते साहेबगंज डाकघर को निकलेगा. इसके बाद थाना चौक के रास्ते पंकज सिनेमा होते हुए राम राज्य चौक होकर जुलूस को रामजयपाल चौक निकाला जायेगा. इसके बाद मलखान चौक के रास्ते यह जुलूस नई बाजार होते हुए कटरा कटरा के रास्ते निचली सड़क होते हुए गुदरी बाहरी सड़क जाकर समाप्त होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.