शिक्षा का अधिकार मानवाधिकार की अहम कड़ी है: भँवर किशोर

शिक्षा का अधिकार मानवाधिकार की अहम कड़ी है: भँवर किशोर

Chhapra: अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर आयोजित मानवाधिकार की पाठशाला में सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई ऐंजल द हेल्पिंग हैंड्स और एकमा में अवस्थित विज़ार्ड टेक कंप्यूटर एकेडमी द्वारा संयुक्त रूप से कार्यक्रम का आयोजन परसागढ़ बाजार के पास किया गया.

मानवाधिकार की पाठशाला कार्यक्रम के तहत सोशल सर्विस एक्सप्रेस के अध्यक्ष भवर किशोर ने बताया कि आज समाज में सभी को शिक्षा से जोड़ना होगा, सभी वंचितों को शिक्षा के अधिकार मिले इसके लिए हमे आगे बढ़ कर सरकार के साथ हाथ से हाथ मिलाना होगा. श्री किशोर ने पाठशाला मे बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा मानवाधिकार की अहम कड़ी है.

विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण बच्चो के बीच शिक्षण सामग्री का हुआ वितरण विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर आयोजित मानवाधिकार की पाठशाला में ग्रामीणों ने सक्रीय भागीदारी निभाई. ग्रामीण बच्चो के बीच स्कूल बैग में शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया. बच्चो को संबोधित करते हुए विज़ार्ड टेक कंप्यूटर एकेडमी के निदेशक ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि आज मानवाधिकार दिवस है और आज के दिन हमे स्वयं से वादा करना चाहिए कि हम किसी के भी अधिकार का हनन नही करेंगे और अपने अधिकारों के आवाज उठाते रहेंगे. मुख्य रूप से उपस्थित बच्चों को हाथ साफ करने के तरीके को बताया गया. कार्यक्रम मे मुख्य रुप से विनित कुमार,सबी हैदर दिलीप राम,शिवजी राम,सुरेंद्र चौधरी सहित कई लोग शामिल हुये.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें