सारण जिले में बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा जिलाधिकारी ने की समीक्षा

सारण जिले में बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा जिलाधिकारी ने की समीक्षा

Chhapra: सारण जिले में बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की. इस दौरान सभी अनुमंडल पदाधिकारी, डीसीएलआर, प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी उपस्थित थे.

जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित परिवारों से संबंधित पीएफएमएस डाटा को अद्यतन करने, बाढ़ संभावित क्षेत्रों के शेष परिवारों का डाटा इन्ट्री करने तथा पूर्व के त्रुटिपूर्ण या अस्वीकृत किये गये आकड़ों का सत्यापनोपरांत त्रृटिनिराकरण तीन से चार दिनों के अंदर कर लेने का आदेश दिया.

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिला स्तर पर खाद्य सामग्री, पशुचारा एवं प्लास्टिक सीट का दर निर्धारित कर लिया गया है. सभी अंचलाधिकारियों को निजी नाव मालिकों, उनके चालक एवं सहचालक के साथ बैठक कर उनको जरुरी निर्देश देने को कहा.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अंचलाधिकारी अपने अधिनस्त तटबंधों का पुनः निरीक्षण करें और प्रतिवेदन उपलब्ध करायें. स्लूईस गेट खुलता है कि नही, बंद होता है कि नही इसका भौतिक सत्यापन अंचलाधिकारी स्वयं करें. जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों से कहा कि जब भी वे क्षेत्र भ्रमण पर निकले, स्थानीय लोगों से मिलकर बाढ़ संबंधी समस्या पर जानकारी प्राप्त करें एवं तदनुसार कार्रवाई करें.

विडियो कॉफ्रेंसिंग में अपर समाहर्त्ता डॉ गगन, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अभिलाषा शर्मा, डीसीएलआर संजय कुमार, जिला पशुपालन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता बाढ़, पीएचईडी, नहर परियोजना एवं विधुत उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें