Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

धरती को हरा भरा रखने के लिए पेड़ लगाना जरूरी

जलालपुर: धरती को हरा भरा रखने के लिए पेड़ लगाना जरूरी है, उक्त बातें किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल ने कही. वे देवरिया स्थित योगी बाबा परिसर में  जिला भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण अभियान में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि  पेड़ लगाएं और उसका जन्मदिन भी मनाएं, इससे हम पेड़ो का सही देखभाल कर सकते हैं. उन्होने तालाबों को साफ सूथरा रखने की अपील की और कहा कि इससे पर्यावरण स्वच्छ रहेगा.

वही कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि एक पेड़ 100 पुत्र के समान है. पेड़ों की महत्ता सबसे आगे है हम पेड़ों को परिवार का सदस्य मानेंगे तभी उसके महत्व को समझेंगे. उन्होंने कहा कि हरी भरी धरती हीं हम सभी को विभिन्न आपदाओं से  बचा सकती है. कार्यक्रम मे उन्होंने  किसानो से जुड़ी  केन्द्र व राज्य सरकार की कई योजनाओं की भी चर्चा की. वहीं स्थानीय किसानो की समस्याओ के लिए डी डी सी से बात की तथा उनसे सर्वेक्षण कर  रिपोर्ट देने को कहा.

कार्यक्रम के बाद में  सभी ने योगी बाबा परिसर में एक पीपल का पेड़ लगाया. कार्यक्रम का संचालन किसान  मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने किया. मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता हेमनारायण सिंह,युवा नेता अमरजीत सिंह  ,उमानाथ पांडेय,मंडल अध्यक्ष ढुनमुन  सिंह , किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष तारा देवी ,नीलेश सिंह ,पंकज सिंह , संजय यादव,  अमृतेश सिंह सहित दर्जनों अन्य भी थे.

Exit mobile version