प्रशासन की थोड़ी सुस्ती ने बढ़ा दी लोगों की चुस्ती, Lockdown का उड़ा रहे है माखौल

प्रशासन की थोड़ी सुस्ती ने बढ़ा दी लोगों की चुस्ती, Lockdown का उड़ा रहे है माखौल

Chhapra: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिले में लॉकडाऊन जारी है. शहर के नगरपालिका चौक, थाना चौक, दरोगा राय चौक, गांधी चौक पर पुलिस की मौजूदगी है. इस सभी चौक चौराहों पर लॉक डाउन पूरी तरह सफल दिख रहा है. इन रास्तों से होकर गुजरने वालो की चेकिंग भी पुलिस लगातार कर रही है.

लेकिन शहर के इन हिस्सों को छोड़कर अन्य चौक चौराहों पर लोग या तो मटरगस्ती कर रहे है या फिर दो चार लोग एकत्रित होकर सड़क पर ही तीन पत्ती का आनंद ले रहे है. जिससे वहां भीड़ एकत्रित हो जा रही है.

कुछ इलाकों में पुलिस की सुस्ती भी दिखाई दे रही है. नगरपालिका चौक पर पुलिस सक्रिय है लेकिन इसी चौक से योगिनियां कोठी से साढ़ा ढाला जाने वाली सड़क पर कई जगहों पर बिना वजह लोग भीड़ जमाकर खड़े रह रहे है. बड़ों की उपस्थिति में बच्चे सड़को पर ही क्रिकेट खेल रहे होते है.

इसे भी पढ़ें: Lockdown: प्रवासियों को मदद पहुँचाने में सारण जिला राज्य में अव्वल: जिलाधिकारी
इसे भी पढ़ें: विदेश या दूसरे राज्यों से आये लोगों के दरवाजे पर चस्पाया जा रहा होम क्वारेंटाइन का पोस्टर

शहर का मुख्य इलाका साहेबगंज, मौना चौक, साढा ढाला से पुलिस की सुस्ती दिख रही है. यही वजह है कि इन जगहों पर लोग ज्यादा चुस्त दिख रहे है.

मौना चौक एवं साढ़ा ढाला में इन दिनों सब्जियों की दुकान लगाने पर पाबंदी है. लेकिन चौक पर पुलिस की प्रतिनियुक्ति नही होने के कारण सब्जियों की दुकानें लगनी शुरू हो गयी है. इन दुकानों के साथ साथ अन्य दुकानें भी खुलने लगी है. मौना चौक से खनुआ नाला पर बनी सड़क में लोग जगह जगह एकत्रित हो रहे है. जो न सिर्फ लॉक डाउन को पूरी तरह फ्लॉप बना रहा है बल्कि प्रशासन के लिए एक समस्या भी खड़ा कर रहा है. इन जगहों पर लॉक डाउन का पालन हो रहा है ना सोशल डिस्टेंसिंग का लोग घरों से किसी न किसी बहाने निकल कर सड़कों और घूम रहे है.

इसे भी पढ़ें: श्रीराम जन्मोत्सव शोभा यात्रा समिति ने लोगों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ
इसे भी पढ़ें: छपरा में संघ के स्वयंसेवकों ने जरुरतमंदों तक पहुंचाई राहत सामग्री

जिला प्रशासन ने सब्जियों सहित अन्य जन उपयोगी सामानों को लेकर पहल करते हुए डोर टू डोर डिलेवरी की व्यवस्था कराई गई है. वही सब्जी विक्रेता भी अब गलियों में घर तक पहुंचकर सब्जी पहुंचा रहे है. ऐसे में घरों से निकलना, घरों के दरवाजों पर बैठकर भीड़ एकत्रित करना, बिना वजह सड़कों और घूमना प्रशासन और खुद के लिए परेशानी खड़ी करना है.

कोरोना वायरस संक्रमण तीसरे स्टेज में चलने वाला है. ऐसे में यह उन सभी लोगों के लिए एक बड़ा खतरा बन सकता है जो सड़को पर बेवजह घूम रहे है, बल्कि उनके लिए भी मुसीबत है जो विगत 17 दिन से अपने घरों से बाहर नही निकले है. देश मे कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है ऐसे में सभी को सतर्क होकर लॉक डाउन में घर मे रहना जरूरी हो गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें