जलालपुर हाई स्कूल में शांति सह निगरानी समिति का हुआ गठन, विद्यालय बुधवार से छात्रो से एक बार फिर होगा गुलजार

जलालपुर हाई स्कूल में शांति सह निगरानी समिति का हुआ गठन, विद्यालय बुधवार से छात्रो से एक बार फिर होगा गुलजार

जलालपुर: प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक जलालपुर में 21सितंबर को चाकू बाजी के दौरान सहपाठी छात्रों द्वारा एक छात्र आदित्य तिवारी की हत्या किए जाने के बाद से बंद चल रहे विद्यालय को पुन:पटरी पर लाने के लिए विद्यालय परिसर मे प्रबुद्ध जनों के साथ शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई.

जिसमे हाई स्कूल में पठन-पाठन शुरू करने के लिए शांति सह निगरानी समिति का गठन किया गया. जिसकी देखरेख में बुधवार से विद्यालय मे विधिवत पठन-पाठन व परीक्षा फॉर्म भरने का काम शुरू किया जाएगा.

इस आशय की जानकारी देते हुए विद्यालय के वरीय शिक्षक प्रभातेश पांडेय ने बताया कि मंगलवार को विद्यालय परिसर में प्रखंड क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें 12 सदस्य निगरानी समिति का गठन किया गया. जिसकी देखरेख में बुधवार से पठन-पाठन व फार्म भरने का काम शुरू किया जाएगा. निगरानी समिति के सदस्य विद्यालय के शिक्षक व छात्रों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित कर पठन-पाठन विधिवत शुरू कराएंगे.

निगरानी समिति ने यह तय किया है कि सभी शिक्षक समय से उपस्थित रहेंगे. कोई भी कोचिंग विद्यालय अवधि में नहीं चलेगा. विद्यालय के कोई भी शिक्षक कोचिंग नहीं चलाएंगे. बैठक में घटना के दिन की बात सभी शिक्षकों ने बताई. शिक्षकों ने कहा कि घटना के समय विद्यालय मे दसवी की सावधिक परीक्षा चल रही थी.जैसे ही इस सम्बन्ध मे सूचना मिली. पीड़ित को शिक्षकों ने अस्पताल पहुंचाया. जिसका फोटो और सीसीटीवी फुटेज में तस्वीरें दर्ज हैं.

निगरानी समिति के सदस्यों ने जब यह पूछा कि मृतक छात्र व उसके साथियों ने 3 दिन पहले खतरे होने की अंदेशा जताते हुए विद्यालय प्रशासन को सूचना दी थी. पर शिक्षकों ने एक स्वर में कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. शिक्षकों ने कहा कि हमारे यहां महज 6 घंटे के लिए विद्यार्थी आते हैं. जबकि 18 घंटे विद्यार्थी अपने घर पर रहते हैं, उन्हे अपने माता पिता को सूचना देना चाहिए.

बहरहाल शांति सह निगरानी समिति की पहल पर विद्यालय एक बार फिर बुधवार से गुलजार होगा. गठित निगरानी समिति में रजनी कांत दुबे, विवेकानंद तिवारी, जोहुर मियां, उमेश तिवारी, ललन देव तिवारी, नागेंद्र राय, वंशीधर तिवारी, भटकेसरी मुखिया प्रतिनिधि प्रभात पांडेय सहित 12 व्यक्ति शामिल हैं.

वही बैठक मे बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ सारण छपरा के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव, सचिव विद्यासागर विद्यार्थी, संयुक्त सचिव डॉ० दीनबंधु मांझी, कोषाध्यक्ष डा० रज़नीश कुमार, परीक्षा अध्यक्ष मनोज कुमार द्विवेदी, जिला कार्यसमिति सदस्य मिथलेश कुमार भी उपस्थित रहे.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें