मशरख, मांझी और कोपा में पंचायत जनप्रतिनिधि बनने की आस पर फिरा पानी

मशरख, मांझी और कोपा में पंचायत जनप्रतिनिधि बनने की आस पर फिरा पानी

Chhapra: सारण जिले के मशरख, मांझी और कोपा के सैकडों लोगों के जनप्रतिनिधि बनने की आस पर पानी फिर गया. शनिवार को बिहार कैबिनेट की बैठक में जिले के तीन मशरख, मांझी और कोपा को नगर पंचायत में अपग्रेड कर दिया गया. कैबिनेट की मीटिंग में मुहर लगने के बाद विभाग अमली जामा पहनाने में जुट गया है.

कैबिनेट की घोषणा के बाद आगामी त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि बनने की आस लगाए सैकडों भावी प्रत्याशियों की उम्मीदों पर पानी फिर गया.विगत कई दिनों से लगातार जनसंपर्क और बैनर पोस्टर से लोगों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे भावी अब रणनीति बनाने में जुट गए है.

बताते चले कि नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद मशरख, मांझी और कोपा में नया परिसीमन निर्धारित किया जाएगा. क्षेत्र के पंचायतों में से कई पंचायत नगर पंचायत के रूप में अपग्रेड होंगे. जहां इस पंचायत चुनाव में चुनाव नही हो पाएंगे.

नए परिसीमन के अनुसार अब उन क्षेत्रों में नगर पंचायत चुनाव के तहत वार्ड पार्षद का चुनाव होगा. कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद विभाग इसपर अमली जामा पहनाने को तैयार है. सोमवार से इसपर कार्य भी शुरू हो जाएगा जिससे कि पंचायत चुनाव के साथ साथ इन अपग्रेड नगर पंचायत में भी चुनाव सम्पन्न कराया जा सकें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें