पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट देख गांव में बह रही विकास की बयार

पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट देख गांव में बह रही विकास की बयार

Chhapra: आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में गहमागहमी का माहौल शुरू हो गया है. गांव के विभिन्न चौक चौराहों पर एक तरफ जहां भावी प्रत्याशियों के बड़े-बड़े होर्डिंग और बैनर आमजनता को शुभकामना देते हुए दिख रहे हैं, वही वर्तमान त्रिस्तरीय पंचायत के जनप्रतिनिधि अपने कार्यों की बदौलत जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं.

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा मई में चुनाव कराने की तैयारी चल रही है. चुनाव की तैयारियों को देखते हुए भावी प्रत्याशी भी अपनी तैयारियों में जोर-शोर से लगे हैं. लगातार आम जनता के बीच जनसंपर्क अभियान सहित अन्य आयोजनों के तहत वह जनता से सीधे तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं.

सारण जिले के विभिन्न पंचायतों में इन दिनों भरपूर विकास की बयार बह रही है. विगत 4 वर्षों से शिथिल पड़ी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं निर्माण कार्यों में अचानक से तेजी आई है. पंचायतों में बन रहे पंचायत सरकार भवन, सड़क निर्माण, शौचालय निर्माण सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए वर्तमान जनप्रतिनिधि जोर शोर से लगे हैं. वर्षों से ध्वस्त हो चुकी सड़कों, नालियों का निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. जिससे कि अपने गांव, टोले, मोहल्ले में विकास की बयार देखकर एक बार फिर जनता अपने जनप्रतिनिधि को मौका दे सकें.

वही भावी प्रत्याशी भी मौका देख कर गांव में योजनाओं के लाभ दिलवाने में भ्रष्टाचार, अधूरे निर्माण कार्य में विभिन्न खामियों को उजागर कर जनता को अपने पक्ष में करने के प्रयास में जुटे हैं. कुल मिलाकर पंचायत चुनाव की सरगर्मी ने कई सड़कों पर विकास रूपी मलहम लगाकर उसे फिर से जीवित कर दिया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें